विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर इस दिग्गज ने कह दी बड़ी बात, सुझाया ये रास्ता

हेडन ने यह भी कहा कि उनके करियर के दूसरे भाग में एकाग्रता कारक बल्लेबाजों के लिए एक मुद्दा बन जाता है और यह कोहली के मामले में हो सकता है.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 3, 2023, 07:01 PM IST
  • लगातार संघर्ष कर रहे हैं विराट कोहली
  • भारतीय टीम को मिली हार
विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर इस दिग्गज ने कह दी बड़ी बात, सुझाया ये रास्ता

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कहा है कि विराट कोहली की तकनीक में कुछ भी गलत नहीं है. उन्होंने कहा कि खिलाड़ी एक ऐसे दौर से गुजरते हैं जहां वे रन नहीं बना पाते हैं, लेकिन क्रीज पर अधिक समय तक कैसे टिके रहें, बल्लेबाज को इस पर काम करने की जरूरत है.

विराट कोहली कर रहे हैं संघर्ष
वह हाल के दिनों में टेस्ट क्रिकेट में बड़ा स्कोर हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, क्योंकि यह स्टार बल्लेबाज अपनी पिछली 15 पारियों में सबसे लंबे प्रारूप में 50 के पार नहीं जा पाए हैं. मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में, कोहली 5 पारियों में सिर्फ 111 रन ही बना पाए हैं.

हेडन ने सुझाया ये रास्ता
हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "ऐसा लगता है कि तकनीकी दृष्टिकोण से कुछ भी गलत नहीं है. जब आप करियर के उस पड़ाव पर पहुंच जाते हैं, जहां विराट ने हासिल किया है, तो कभी-कभी फोकस करने में समस्या आ जाती है. उन्होंने कहा, हम सभी जानते हैं कि विराट ने क्या हासिल किया है. उनके पास काफी अच्छी ऊर्जा है. आप टीम में उनके लिए मौजूद प्रशंसा को देख सकते हैं."

खोजना होगा ये रास्ता
हेडन ने यह भी कहा कि उनके करियर के दूसरे भाग में एकाग्रता कारक बल्लेबाजों के लिए एक मुद्दा बन जाता है और यह कोहली के मामले में हो सकता है.हेडन ने कहा, सवाल बहुत है लेकिन विराट को खुद इस खराब दौर से निकलने का रास्ता खोजना होगा. खिलाड़ी खराब दौर से गुजरते हैं.

ये भी पढ़ेंः UP Vidhansabha: 6 पुलिस वालों का वो गुनाह, जिसके लिए विधानसभा में लगानी पड़ी अदालत, जानें पूरा मामला

तीसरे टेस्ट में भारत पर नौ विकेट की शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाने में मदद की है. जबकि 9 मार्च से अहमदाबाद में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में जीत भारत की डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह पक्की कर देगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़