IND vs BAN: क्या बारिश बनेगी पहले में टेस्ट खलल, बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने बढ़ाई भारत की टेंशन

चटगांव की पिच स्पिनर्स को मदद करती है. हालांकि यहां रन भी खूब बनते हैं. श्रीलंका के कुमार संगाकारा जहूर अहमद चौधरी स्‍टेडियम में तिहरा शतक भी लगा चुके हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 13, 2022, 08:19 PM IST
  • 7 बार टारगेट चेज करने वाली टीम बनी विजेता
  • किसी भी दिन बारिश की आशंका नहीं
IND vs BAN: क्या बारिश बनेगी पहले में टेस्ट खलल, बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने बढ़ाई भारत की टेंशन

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले पहले टेस्ट में सबसे ज्यादा नजरें टीम इंडिया पर रहेंगी क्योंकि इस सीरीज में क्लीन स्वीप करके भारत WTC Final की उम्मीदें जिंदा रखना चाहता है. 

चटगांव की पिच रिपोर्ट

चटगांव की पिच स्पिनर्स को मदद करती है. हालांकि यहां रन भी खूब बनते हैं. श्रीलंका के कुमार संगाकारा जहूर अहमद चौधरी स्‍टेडियम में तिहरा शतक भी लगा चुके हैं. संगकारा की टेस्ट जीवन ता ये इकलौता तिहरा शतक है. इस पिच पर औसत स्‍कोर 372 रन है. भारत को शाकिब अल हसन से बचकर रहना होगा. यहां सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन शाकिब का है. वो सात विकेट हॉल अपने नाम कर चुके हैं. मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का विकल्प चुन सकती है. 

जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम की पिच से स्पिनर्स को अधिक सहायत मिलती है. जैसे-जैसे खेले आगे बढ़ेगा तो स्पिनरों यहां और खतरनाक साबित हो सकते हैं. हालांकि, बल्लेबाज एक बार टिक गए तो गेंदबाजों की बखिया उधेड़ सकते हैं. इस मैदान पर सबसे बड़ा टेस्ट स्कोर 713/9 और लोएस्ट 119 रन है. 

7 बार टारगेट चेज करने वाली टीम बनी विजेता

चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में अब तक 22 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें 8 टीमों ने पहले बल्लेबाजी कर जीत हासिल की और 7 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने विजयी परचम फहराया. पहली पारी का औसत स्कोर 372 और दूसरी पारी का औसत स्कोर 398 हैं.  

किसी भी दिन बारिश की आशंका नहीं

चटगांव में मौसम की बात की जाए तो यहां धूप खिली रहेगी. सभी पांच दिनों के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है. फैन्‍स को पूरा मैच देखने को मिलेगा. यहां तापमान 28 से 17 डिग्री के बीच रहेगा. आखिरी दो दिन के मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रह सकते हैं लेकिन बारिश की संभावना नहीं है. 

ये भी पढ़ें- ENG vs PAK: आईसीसी ने PCB को दिया बड़ा झटका, रावलपिंडी की पिच पर मंडराया बैन का खतरा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़