IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में गिल-अय्यर का खेलना क्यों है जरूरी, इरफान पठान ने बताई ये वजह

IND vs ENG: टीम इंडिया पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान नहीं चाहते कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए शुभमन गिल या श्रेयस अय्यर को भारतीय अंतिम एकादश से बाहर किया जाए क्योंकि उन्हें लगता है कि विराट कोहली और लोकेश राहुल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में उनका अनुभव महत्वपूर्ण है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2024, 05:50 PM IST
  • 2 फरवरी से शुरू होगा दूसरा मुकाबला
  • 'अनुभव रखता है मायने'
IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में गिल-अय्यर का खेलना क्यों है जरूरी, इरफान पठान ने बताई ये वजह

नई दिल्लीः IND vs ENG: टीम इंडिया पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान नहीं चाहते कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए शुभमन गिल या श्रेयस अय्यर को भारतीय अंतिम एकादश से बाहर किया जाए क्योंकि उन्हें लगता है कि विराट कोहली और लोकेश राहुल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में उनका अनुभव महत्वपूर्ण है. शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर दोनों को हैदराबाद में पहले टेस्ट में इंग्लैंड के स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा था. भारत इस मैच को 28 रन से हार कर पांच मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पीछे हो गया था. 

2 फरवरी से शुरू होगा दूसरा मुकाबला
शुक्रवार 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कोहली, राहुल और रवींद्र जडेजा नहीं खेलेंगे. ऐसे में पठान का मानना है कि टीम प्रबंधन युवा सरफराज खान को अंतिम एकादश में शामिल करने का जोखिम नहीं उठाना चाहेगा. पठान ने कहा, ‘विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी की गैरमौजूदगी से काफी फर्क पड़ता है. केएल राहुल भी चोटिल हैं. ऐसे में टीम प्रबंधन को काफी सोच विचार करना होगा. उन्हें यह फैसला करना होगा कि क्या वे किसी नए खिलाड़ी को मौका देने का जोखिम उठाएंगे.’ 

'नहीं किया अच्छा प्रदर्शन'
इरफान पठान ने आगे कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि इन दोनों खिलाड़ियों (गिल और अय्यर) ने काफी समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन ऐसा भी नहीं है कि उन्होंने कभी प्रदर्शन नहीं किया है.’ भारतीय टीम प्रबंधन अगर नए बल्लेबाज को शामिल करने का फैसला करता है, तो रजत पाटीदार और सरफराज में से किसी एक का विकल्प होगा, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए हैं. 

'अनुभव रखता है मायने'
इस पर इरफान पठान ने कहा, ‘जाहिर है, टीम में दो नए खिलाड़ी हैं रजत पाटीदार और सरफराज. लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन के पास इस समय विराट कोहली की सेवा नहीं है. इसलिए टीम प्रबंधन के लिए सीधे नये खिलाड़ी को शामिल करना मुश्किल होगा. वे अनुभव का समर्थन करना चाहेंगे. यह बड़ी चुनौती होगी लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए वे अनुभव के साथ जाना चाहेंगे. श्रेयस और शुभमन पिछले काफी समय से टीम के साथ हैं और उनके पास अनुभव भी है. ऐसी परिस्थितियों में अनुभव काफी मायने रखता है.’

ये भी पढ़ेंः IND vs ENG: जैक लीच की चोट ने बढ़ाई इंग्लैंड की चिंता, दूसरे टेस्ट से हो सकते हैं बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़