Ind vs NZ 1st T20 Live: भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच बारिश से धुला, अब रविवार को होगा दूसरा मैच

Ind vs NZ 1st T20 Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को पहला टी20 मैच होना था, लेकिन यह बारिश के चलते रद्द हो गया. वेलिंग्टन के मैदान में यह टी20 मुकाबला 12 बजे से शुरू होना था, लेकिन बारिश के चलते टॉस भी नहीं हो सका. अब सीरीज में दो मैच होंगे. दूसरा मैच रविवार यानी 20 नवंबर को होगा. भारतीय टीम की निगाहें इसे जीतने की होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 18, 2022, 01:50 PM IST
  • तीन मैचों की है सीरीज
  • बारिश से धुला पहला मैच
Ind vs NZ 1st T20 Live: भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच बारिश से धुला, अब रविवार को होगा दूसरा मैच

नई दिल्लीः Ind vs NZ 1st T20 Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को पहला टी20 मैच होना था, लेकिन यह बारिश के चलते रद्द हो गया. वेलिंग्टन के मैदान में यह टी20 मुकाबला 12 बजे से शुरू होना था, लेकिन बारिश के चलते टॉस भी नहीं हो सका. अब सीरीज में दो मैच होंगे. दूसरा मैच रविवार यानी 20 नवंबर को होगा. भारतीय टीम की निगाहें इसे जीतने की होगी.

वहीं, सीरीज का अंतिम मुकाबला 22 नवंबर को मंगलवार को होगा. अब सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए दोनों मैच जीतने होंगे. 

युवा बनाम अनुभव के बीच मुकाबला
बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत और न्यूजीलैंड दोनों का यह पहला मुकाबला होना था. दोनों टीमें सेमीफाइनल में बाहर हो गई थीं. जहां न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पाकिस्तान से हार मिली थी, वहीं भारत को इंग्लैंड ने हराया था. अब दूसरे टी20 मैच में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली युवा टीम न्यूजीलैंड का सामना करेगी. न्यूजीलैंड की कमान अनुभवी केन विलियमसन के हाथों में हैं, यानी मुकाबला युवा बना अनुभव का होगा.

न्यूजीलैंड गई भारतीय टीम में सीनियर खिलाड़ियों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत हैं. बाकी सभी युवा खिलाड़ी हैं. 

इससे पहले बीसीसीआई ने ट्वीट करके बताया था, "वेलिंगटन के आसपास भारी बारिश से स्टेडियम को कवर कर दिया गया है औेर अगली सूचना तक टॉस में देरी हो रही है।" हालांकि, इसके बाद अब मैच रद्द हो गया है. 
 
मैच से पहले स्टैंड-इन के मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण ने जोर देकर कहा था कि हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली टीम श्रृंखला के दौरान निडर होकर क्रिकेट खेलना चाहेगी, यह भारत और न्यूजीलैंड दोनों के लिए 2024 टी20 विश्व कप की राह को के लिए शुरुआत होगी. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, एडम मिल्ने, लॉकी फग्र्यूसन और ब्लेयर टिकनेर.

यह भी पढ़िएः 'पाकिस्तान के पास कई खिलाड़ी हैं बाबर आजम से बेहतर, कर सकते हैं कप्तानी', बोले पूर्व दिग्गज

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़