Ind vs Nz Test: टीम 46 रन पर सिमट गई है और रोहित शर्मा बोले- '...चलता है'

Ind vs Nz 1st Test: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन टीम को 46 रन के न्यूनतम स्कोर पर सिमटते देखकर वह 'दुखी' हैं. बारिश के कारण पहले दिन का खेल रद्द होने के बाद दूसरे दिन रोहित ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत की पारी 31.2 ओवर में सिमट गई और पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2024, 06:31 PM IST
  • 'बल्लेबाजी का फैसला मेरा था'
  • न्यूजीलैंड को 134 रन की बढ़त
Ind vs Nz Test: टीम 46 रन पर सिमट गई है और रोहित शर्मा बोले- '...चलता है'

नई दिल्लीः Ind vs Nz 1st Test: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन टीम को 46 रन के न्यूनतम स्कोर पर सिमटते देखकर वह 'दुखी' हैं. बारिश के कारण पहले दिन का खेल रद्द होने के बाद दूसरे दिन रोहित ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत की पारी 31.2 ओवर में सिमट गई और पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके.

'बल्लेबाजी का फैसला मेरा था'

रोहित शर्मा ने दूसरे दिन के खेल के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'बतौर कप्तान 46 रन का स्कोर देखकर दुखी हूं क्योंकि पहले बल्लेबाजी का फैसला मेरा था, लेकिन साल में एक या दो खराब फैसले चलते हैं.' इससे पहले भारत में टीम का न्यूनतम टेस्ट स्कोर 75 रन था जो 1987 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली में बनाया था.

न्यूजीलैंड को 134 रन की बढ़त

बता दें कि रोहित शर्मा का न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला आत्मघाती साबित हुआ. पहले भारतीय टीम 46 रन पर ऑल आउट हो गई. इसके बाद न्यूजीलैंड ने दिन का खेल समाप्त होने तक 50 ओवर में 3 विकेट पर 180 रन बनाकर 134 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है.

शतक से चूके डेवोन कॉन्वे

न्यूजीलैंड की पारी में डेवोन कॉन्वे ने 105 गेंदों पर 11 चौकों और 3 छक्के की मदद से 91 रन की जबरदस्त पारी खेली. हालांकि वह अश्विन की गेंद पर बोल्ड होकर 9 रन से शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने इससे पहले कप्तान टॉम लैथम (15) के साथ ओपनिंग साझेदारी में 67 रन और विल यंग (33) के साथ दूसरे विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की। लैथम को कुलदीप यादव ने और यंग को रवींद्र जडेजा ने आउट किया.

दूसरे दिन का खेल खराब रोशनी के कारण 11 ओवर पहले समाप्त किए जाने तक रचिन रवींद्र 22 और डेरिल मिचेल 14 रन बनाकर क्रीज पर थे. दोनों ने तीसरे विकेट की अविजित साझेदारी में 38 रन जोड़ दिए. 

यह भी पढ़िएः Ind vs Nz: मुश्किल में पंत, कार एक्सीडेंट में जो घुटना चोटिल हुआ था वहीं लगी गेंद, मैदान से बाहर ले जाना पड़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़