IND vs NZ: आखिरी वनडे मैच से पहले अर्शदीप ने खोला बड़ा राज, बताया किस गेंदबाज की मेहनत से उन्हें मिल जाती है विकेट

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला जाना है जिससे पहले टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भारतीय टीम में उस साथी तेज गेंदबाज का भी नाम बताया जिसकी शानदार गेंदबाजी की वजह से उन्हें विकेट निकालने में आसानी होती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2022, 02:43 PM IST
  • आलोचना को लेकर क्या बोले अर्शदीप सिंह
  • उमरान से अपनी तुलना पर जानें क्या बोले अर्शदीप
IND vs NZ: आखिरी वनडे मैच से पहले अर्शदीप ने खोला बड़ा राज, बताया किस गेंदबाज की मेहनत से उन्हें मिल जाती है विकेट

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला जाना है. बुधवार को खेले जाने वाले इस मैच से पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने मीडिया से बात की और कई सारे सवालों के जवाब दिये. इस दौरान अर्शदीप सिंह ने भारतीय टीम में उस साथी तेज गेंदबाज का भी नाम बताया जिसकी शानदार गेंदबाजी की वजह से उन्हें विकेट निकालने में आसानी होती है.

अर्शदीप सिंह ने माना कि उनके साथी गेंदबाज उमरान मलिक और उनकी गेंदबाजी शैली में जमीन आसमान का अंतर है लेकिन अर्शदीप सिंह को उमरान मलिक की तेज रफ्तार से फायदा मिलता है क्योंकि उनकी गति में अंतर से बल्लेबाजों को सामंजस्य बिठाने में दिक्कत होती है. जम्मू के तेज गंदबाज उमरान विश्व क्रिकेट में इंग्लैंड के मार्क वुड और दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नॉर्किया के साथ सबसे तेज गेंदबाज हैं जो 150 किलोमीटर की रफ्तार से लगातार गेंद डाल सकते हैं. 

उमरान से अपनी तुलना पर जानें क्या बोले अर्शदीप

अर्शदीप स्विंग गेंदबाज हैं जो 130 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी करते हैं. दोनों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में पहले मैच में वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया और अर्शदीप चाहते हैं कि यह जोड़ी बनी रहे. 

उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले कहा ,‘उमरान के साथ गेंदबाजी करना हमेशा अच्छा लगता है. वह खुशदिल इंसान है और ड्रेसिंग रूम का माहौल भी अच्छा रहता है. जहां तक गेंदबाजी का सवाल है तो उमरान की गेंदबाजी से मुझे काफी फायदा होता है क्योंकि बल्लेबाज को 155 से 135 की रफ्तार में ढलने में दिक्कत आती है. वे गति से चकमा खा जाते हैं. उम्मीद है कि आगे भी हम इस तरह एक दूसरे के साथ गेंदबाजी करते रहेंगे.’

गेंदबाजी के तरीके में ज्यादा बदलाव नहीं चाहते हैं अर्शदीप

टी20 में अपनी पहचान बना चुके अर्शदीप 50 ओवरों के क्रिकेट में खेलते हुए बहुत बदलाव नहीं करना चाहते. 

उन्होंने कहा ,‘मेरा तरीका शुरू में आक्रामक और आखिर में रक्षात्मक गेंदबाजी का है. वनडे में भी मौका मिलने पर ऐसा ही करूंगा.’

आलोचना को लेकर क्या बोले अर्शदीप सिंह

अपने छोटे से करियर में अर्शदीप आलोचकों का शिकार भी बन चुके हैं. दुबई में एशिया कप के मैच में भारत की पाकिस्तान के हाथों हार के बाद नशे में धुत एक प्रशंसक ने उन्हें उस समय अपशब्द कहे जब वह टीम बस में बैठने जा रहे थे. 

अर्शदीप ने कहा ,‘आप अच्छा खेलते हैं तो प्यार और तारीफें मिलती है और नहीं खेलते तो प्रशंसकों को हमारी आलोचना का अधिकार है. उन्हें टीम से और खेल से प्यार है और आपको प्यार और आलोचना दोनों को स्वीकार करना होगा.’

इसे भी पढ़ें- IND vs NZ 3rd ODI: क्या आखिरी मैच में बारिश बनेगी भारत के लिये विलेन, फाइनल मैच को लेकर जानें सब कुछ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़