IND vs NZ: इन 3 भारतीयों का भविष्य तय करेगा तीसरा ODI, वर्ल्डकप से पहले आखिरी मौका

India vs New Zealand, 3rd ODI Updates: सीमित ओवरों के पांच मैचों में से एक वनडे और एक टी20 बेनतीजा रहे और एक टी20 मैच बारिश के कारण डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर टाई हो गया. शिखर धवन की टीम आखिरी वनडे जीतकर श्रृंखला में बराबरी करना चाहेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2022, 04:03 PM IST
  • उमरान मलिक पर रहेंगी टीम मैनेजमेंट की नजरें
  • पंत के पास होगा खुद को साबित करने का आखिरी मौका

ट्रेंडिंग तस्वीरें

IND vs NZ: इन 3 भारतीयों का भविष्य तय करेगा तीसरा ODI, वर्ल्डकप से पहले आखिरी मौका

नई दिल्ली: India vs New Zealand, 3rd ODI Updates: खराब मौसम से परेशान भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को आखिरी वनडे में दुआ करेगी कि बारिश नहीं हो ताकि उसे बराबरी का मौका मिल सके. क्राइस्टचर्च में कल बारिश का अनुमान है और अगर ऐसा हुआ तो भारतीय टीम के युवा क्रिकेटरों के लिये इससे निराशाजनक कुछ नहीं होगा. 

शिखर धवन की भी होगी कड़ी परीक्षा

सीमित ओवरों के पांच मैचों में से एक वनडे और एक टी20 बेनतीजा रहे और एक टी20 मैच बारिश के कारण डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर टाई हो गया. शिखर धवन की टीम आखिरी वनडे जीतकर श्रृंखला में बराबरी करना चाहेगी. हेगले ओवल मैदान पारंपरिक तौर पर सीम गेंदबाजों का मददगार रहा है और यहां पिछले कुछ साल में औसत स्कोर 230 रहा है. पहले पावरप्ले (पहले दस ओवर) में भारतीय बल्लेबाजी चर्चा का विषय रही है.

वनडे क्रिकेट में शानदार सलामी बल्लेबाज धवन खुद समझते हैं कि अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिये टीम में जगह सुनिश्चित करने के लिये उन्हें अपने खेल में काफी बदलाव करना होगा. 

युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने दो मैचों में 50 और नाबाद 45 रन बनाये हैं. भारतीय क्रिकेट के मौजूदा सुपरस्टार सूर्यकुमार यादव ने सेडोन पार्क पर 12 . 5 ओवर के खेल में तीन छक्के जड़े. भारत को बड़ा स्कोर बनाना है तो सूर्य और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाजों को अच्छी पारियां खेलनी होगी. पंत का वनडे रिकॉर्ड काफी प्रभावी है लेकिन इंग्लैंड दौरे के बाद से वह रन नहीं बना सके. तीसरा वनडे मैच भारतीय समयानुसार सुबह सात बजे शुरू होगा.

पंत के पास होगा खुद को साबित करने का आखिरी मौका

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने मध्यक्रम को स्थिरता देने के लिये उनके बल्ले से रन निकलना जरूरी है. पंत के खेलने और विशेषज्ञ बल्लेबाजों में गेंदबाजी विकल्पों के अभाव के मायने हैं कि संजू सैमसन को एक बार फिर बाहर बैठना पड़ेगा. पिछले मैच में हरफनमौला होने के कारण दीपक हुड्डा को उन पर तरजीह दी गई थी. पिछला मैच बारिश में धुलने के कारण यह देखना होगा कि अंतरिम मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण अंतिम एकादश में कोई बदलाव करते हैं या नहीं. 

उमरान मलिक पर रहेंगी टीम मैनेजमेंट की नजरें

स्पिनर कुलदीप यादव को भी अभी तक मौका नहीं मिला है. वैसे युजवेंद्र चहल या वाशिंगटन सुंदर को बाहर करना उनके साथ ज्यादती होगी. शार्दुल ठाकुर पहले वनडे में कोई कमाल नहीं कर सके लिहाजा अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और उमरान मलिक ही तेज आक्रमण की कमान संभालेंगे. न्यूजीलैंड के लिये मैट हेनरी, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्युसन के सामने यह भारतीय बल्लेबाजी की कमजोरी का फायदा उठाने का सुनहरा मौका है.

भारत:
शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, शार्दुल ठाकुर और उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड:
केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, डेविन कॉनवे, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, टिम साउदी, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, जिमी नीशाम, मिशेल सैंटनर और लॉकी फर्ग्युसन. 

ये भी पढ़ें- जल्द सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ सकते हैं न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी, जानें क्यों टिम साउदी ने दिया ये बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़