IND vs PAK: चैंपियंस ट्रॉफी में कब भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, सामने आया बड़ा अपडेट

IND vs PAK Champions Trophy 2025: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया की निगाहें अगले साल खेली जाने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में विजेता बनने पर होगी. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान की मेजबानी में किया जाएगा. इसे लेकर पाकिस्तान ने तैयारियां शुरू कर दी है. हालांकि, टीम इंडिया इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं यह अभी तक क्लीयर नहीं हो पाया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2024, 05:47 PM IST
  • रिजर्व डे के रूप में रखा गया है 10 मार्च
  • जानें कहां होंगे भारत के सभी मुकाबले
IND vs PAK: चैंपियंस ट्रॉफी में कब भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, सामने आया बड़ा अपडेट

नई दिल्लीः IND vs PAK Champions Trophy 2025: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया की निगाहें अगले साल खेली जाने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में विजेता बनने पर होगी. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान की मेजबानी में किया जाएगा. इसे लेकर पाकिस्तान ने तैयारियां शुरू कर दी है. हालांकि, टीम इंडिया इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं यह अभी तक क्लीयर नहीं हो पाया है. 

1 मार्च को हो सकता है भारत-पाक मुकाबला
इसी बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान मैच को लेकर शेड्यूल तय हो चुका है. रिपोर्ट्स की मानें, तो चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत और पाकिस्तान का सामना 1 मार्च को लाहौर में होगा. हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक इसपर अपनी सहमति नहीं दी है. पाकिस्तान की मेजबानी में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन 19 फरवरी से 9 मार्च तक किया जाएगा. 

रिजर्व डे के रूप में रखा गया है 10 मार्च
टूर्नामेंट में 10 मार्च को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में कुल 8 टीमें भाग लेंगी. इन्हीं 4-4 के दो ग्रुपों में बांटा गया है. टूर्नामेंट में कुल 15 मुकाबले खेले जाएंगे. ग्रुप स्टेज में कुल 12 मैच, 2 सेमीफाइनल और एक फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ग्रुप-1 में भारत के अलावा पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीम है. 

कहां होंगे भारत के सभी मुकाबले 
वहीं, ग्रुप-बी में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टीम है. रिपोर्ट्स की मानें, तो PCB ने सभी 15 मैचों के ड्राफ्ट आईसीसी को जमा कर दिया है. PCB टूर्नामेंट के 7 मुकाबले लाहौर में, 3 मुकाबले कराची में और 5 मुकाबले रावलपिंडी में कराने का फैसला किया है. सुरक्षा कारणों का ख्याल रखते हुए भारत के सभी मुकाबले लाहौर में कराने का PCB ने प्रस्ताव दिया है. 

ये भी पढ़ेंः बारबाडोस से ट्रॉफी लेकर रवाना हुई टीम इंडिया, जानें कब पहुंचेगी दिल्ली

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़