बारबाडोस से ट्रॉफी लेकर रवाना हुई टीम इंडिया, जानें कब पहुंचेगी दिल्ली

रोहित शर्मा की कप्तानी में चैंपियन बनी टीम इंडिया बारबाडोस में तूफान थमने के बाद स्वदेश रवाना हो गई है. तूफान की वजह से टीम के खिलाड़ी पिछले 3-4 दिनों से बारबाडोस में ही फंसे हुए थे, लेकिन अब टीम इंडिया वहां से रवाना हो चुकी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2024, 05:13 PM IST
  • 11 बजे पीएम से होगी मुलाकात
  • मुंबई में निकाला जाएगी विक्ट्री मार्च
बारबाडोस से ट्रॉफी लेकर रवाना हुई टीम इंडिया, जानें कब पहुंचेगी दिल्ली

नई दिल्लीः रोहित शर्मा की कप्तानी में चैंपियन बनी टीम इंडिया बारबाडोस में तूफान थमने के बाद स्वदेश रवाना हो गई है. तूफान की वजह से टीम के खिलाड़ी पिछले 3-4 दिनों से बारबाडोस में ही फंसे हुए थे, लेकिन अब टीम इंडिया वहां से रवाना हो चुकी है और टीम के गुरुवार सुबह 6 बजे भारत पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. 

11 बजे पीएम से होगी मुलाकात 
रिपोर्ट्स की मानें, तो वतन वापसी के बाद टीम के सभी प्लेयर्स और स्टाफ कल एयरपोर्ट से सीधे आईटीसी मौर्य होटल जाएंगे. इसके बाद सभी खिलाड़ियों की मुलाकात पीएम नरेंद्र मोदी से होगी. पीएम से खिलाड़ियों की मुलाकात सुबह 11 बजे पीएम हाउस पर होगी. पीएम से मुलाकात के बाद टीम सीधे मुंबई के लिए रवाना होगी. 

मुंबई में निकाला जाएगी विक्ट्री मार्च 
मुंबई पहुंचने के लिए चैंपियन बनने की खुशी में टीम इंडिया का विक्ट्री मार्च भी निकाला जाएगा. विक्ट्री मार्च मुंबई के नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक होगा. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 29 जून को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था. इसमें टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका 7 रनों से हराने के बाद 17 सालों बाद टी20 का खिताब जीता. 

टी20 वर्ल्ड कप में दूसरी बार चैंपियन बनी टीम इंडिया 
इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया साल 2007 में टी0 वर्ल्ड कप का खिताब जीती थी. इसे के साथ भारत ने अपने 11 साल के आईसीसी सूखे को खत्म कर लिया है. साल 2013 के बाद टीम इंडिया ICC का एक भी खिताब नहीं जीत पाई थी. टीम इंडिया के इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई ने 125 करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है. 

ये भी पढ़ेंः भारतीय टी20 विश्व कप विजेता टीम आज बारबाडोस से रवाना होगी, जानें- कब तक पहुंचेगी दिल्ली?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़