Ind vs SA: केशव महाराज के क्रीज पर आते ही बजा 'राम सिया राम' तो KL राहुल ने पूछ डाला ये सवाल, वीडियो वायरल

IND vs SA ODI Series: भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला पार्ल में खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल और साउथ अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज के बीच हुई बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में केएल राहुल केशव महाराज से कुछ पुछते हैं और केशव उसका जवाब देते हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 22, 2023, 11:54 AM IST
  • दूसरी पारी का है पूरा मामला
  • स्टंप माइक में कैद हुई पूरी बातचीत
Ind vs SA: केशव महाराज के क्रीज पर आते ही बजा 'राम सिया राम' तो KL राहुल ने पूछ डाला ये सवाल, वीडियो वायरल

नई दिल्लीः IND vs SA ODI Series: भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है. सीरीज का तीसरा मुकाबला पार्ल में खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल और साउथ अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज के बीच हुई बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में केएल राहुल केशव महाराज से कुछ पुछते हैं और केशव उसका जवाब देते हैं. 

दूसरी पारी का है पूरा मामला
दरअसल, यह पूरा मामला मुकाबले की दूसरी पारी का है, जब साउथ अफ्रीका लक्ष्य का पीछा कर रही थी और केशव महाराज क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए मौजूद थे. केशव जैसे ही बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए, तब तक स्टेडियम में 'राम सिया राम..' गाना बजने लगा. इस गाने पर विकेटकीपिंग कर रहे केएल राहुल ने केशव से कहा कि जब तुम आते हो यह गाना बजने लगता है. जवाब में केशव ने तुरंत हां में जवाब दिया. 

स्टंप माइक में कैद हुई पूरी बातचीत 
दोनों के बीच हुई यह बातचीत स्टंप की माइक में कैद हो गई. इसके बाद यह काफी तेजी से वायरल हो रहा है. बता दें कि केशव महाराज भारतीय मूल के हैं और वे फिलहाल साउथ अफ्रीका की ओर से क्रिकेट खेलते हैं. केशव को सनातन में बहुत भरोसा है. इससे पहले हाल ही भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान जब केशव बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए, तो उनके बल्ले पर 'ऊं' का स्टीकर लगा हुआ था और यह पहली बार नहीं था, जब उनके बल्ले पर 'ऊं' का स्टिकर लगा हो, बल्कि इससे पहले भी कई बार उन्हें 'ऊं' के स्टिकर लगे बल्ले से खेलते देखा गया है. 

Super Giants banter pic.twitter.com/k0DxIrRqLN

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला
बात अगर दोनों टीमों के बीच हुए सीरीज के आखिरी मैच की करें, तो साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. टीम का यह फैसला उसके लिए सही साबित नहीं हुआ. क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर साउथ अफ्रीका को 297 रनों का लक्ष्य दिया. 

78 रनों के बड़े अंतर से जीता भारत 
वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी विपक्षी टीम 45.5 ओवर में ही महज 218 रनों पर ऑलआउट हो गई और इस तरह से भारत ने 78 रनों के बड़े अंतर से मैच को अपने नाम कर लिया. इस दौरान संजू सैमसन को उनके शतक के लिए मैन ऑफ दे मैच, तो अर्शदीप सिंह को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. 

ये भी पढ़ेंः Ind vs SA: भारत ने दक्षिण अफ्रीका में रचा इतिहास, संजू के पहले शतक समेत बने ये बड़े रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़