INDvsSA: लार्ड शार्दुल ने 7 विकेट झटक रचा इतिहास, अफ्रीकी टीम 229 रनों पर ऑल आउट

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के पहली पारी के 202 रन के जवाब में दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 229 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका ने 27 रन की बढ़त हासिल की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 4, 2022, 10:35 PM IST
  • लार्ड शार्दुल ने चटकाए 5 विकेट
  • खाता भी नहीं खोल पाए रबाडा
INDvsSA: लार्ड शार्दुल ने 7 विकेट झटक रचा इतिहास, अफ्रीकी टीम 229 रनों पर ऑल आउट

जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका ने भारत के पहली पारी के 202 रन के जवाब में दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 229 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका ने 27 रन की बढ़त हासिल की. 

लार्ड शार्दुल ने चटकाए 5 विकेट

दक्षिण अफ्रीका की ओर से कीगन पीटरसन ने 62 जबकि तेंबा बावुमा ने 51 रन बनाए. भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 61 रन देकर सात जबकि मोहम्मद शमी ने 52 रन देकर दो विकेट चटकाए. 

टेस्ट क्रिकेट में शार्दुल ठाकुर के पहले पांच विकेट (5/43) की मदद से भारत ने मंगलवार को यहां वांडर्स स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन चाय तक दक्षिण अफ्रीका के 197 रनों पर 7 विकेट गिरा दिए.

खाता भी नहीं खोल पाए रबाडा

चाय से पहले अफ्रीकी बल्लेबाज टेम्बा बावुमा और काइल वेरेन के बीच हो रही साझेदारी को शार्दुल ने तोड़ा, जब उन्होंने वेनेन को 21 रनों पर आउट करके पवेलियन भेज दिया.

हालांकि, इस दौरान बावुमा ने ठाकुर की गेंद पर चौका लगाकर अपना 17वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. लेकिन वह अपनी पारी को अधिक समय तक नहीं चला सके और अगली ही गेंद पर आउट हो गए, इसी के साथ ठाकुर ने पहली बार टेस्ट करियर में पांच विकेट अपने नाम किए.

इसके बाद आए कगिसो रबाडा भी कुछ कमाल नहीं कर सके और शमी की गेंद पर बिना खाता खोले ही आउट हो गए. 

यह भी पढ़िए: Ashes Series: स्टार्क की गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी में हो सकता है बदलाव, कमिंस ने दिए संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़