IND vs SL: सीरीज के पहले मैच में किसे बनाएं कप्तान और किसे उपकप्तान? जानें अपनी संभावित ड्रीम टीम के बारे में

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसका आगाज आज शुक्रवार 2 अगस्त से होने जा रहा है. आइए जानते हैं सीरीज के पहले मुकाबले में आप किन खिलाड़ियों को अपनी ड्रीम टीम का हिस्सा बनाकर मोटी कमाई कर सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 2, 2024, 01:10 PM IST
  • चैंपियंस ट्रॉफी के लिहाज से खास है मैच
  • श्रीलंका के खिलाफ शानदार रहा है प्रदर्शन
IND vs SL: सीरीज के पहले मैच में किसे बनाएं कप्तान और किसे उपकप्तान? जानें अपनी संभावित ड्रीम टीम के बारे में

नई दिल्लीः IND vs SL: हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप किया था. इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसका आगाज आज शुक्रवार 2 अगस्त से होने जा रहा है. सीरीज का पहला मैच श्रीलंका के कोलंबो में स्थित आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. 

चैंपियंस ट्रॉफी के लिहाज से खास है मैच 
श्रीलंका के खिलाफ हो रही इस वनडे सीरीज को साल 2025 में पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिहाज से बेहद खास माना जा रहा है. सीरीज के पहले मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से होगी. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 2 बजे किया जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप में टीम को चैंपियन बनाने के बाद रोहित शर्मा पहली बार टीम की कप्तानी करेंगे. 

श्रीलंका के खिलाफ शानदार रहा है प्रदर्शन
बहरहाल, आइए जानते हैं कि आप अपनी ड्रीम टीम में किन खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं. भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले पहले मैच में आप केएल राहुल विकेटकीपर के रूप में चुन सकते हैं. इसके अलावा 4 प्रमुख बल्लेबाजों में रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और पथुम निसांका को शामिल कर सकते हैं. रोहित और विराट का श्रीलंका के खिलाफ प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. 

इन 2 ऑलराउंडर को करें शामिल 
इन 4 बल्लेबाजों के अलावा 2 ऑलराउंडर के रूप में  वानिंदु हसरंगा और अक्षर पटेल को शामिल कर सकते हैं. ये दोनों खिलाड़ी बल्ले और गेंद दोनों से अपनी टीम के लिए सर्वोच्च भूमिका निभाते हैं. इसके अलावा आप गेंदबाजी में कुलदीप यादव, महेश तीक्ष्णा, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज को शामिल कर सकते हैं. वहीं, रोहित शर्मा को कप्तान तो विराट कोहली को उपकप्तान बना सकते हैं. 

कप्तान- रोहित शर्मा
उपकप्तान- विराट कोहली
ऑलराउंडर- वानिंदु हसरंगा, अक्षर पटेल
गेंदबाज- कुलदीप यादव, महेश तीक्ष्णा, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज
बल्लेबाज- रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और पथुम निसांका. 

ये भी पढ़ेंः Ind vs SL: रोहित शर्मा को गौतम गंभीर को लेकर क्यों करनी पड़ी ये बड़ी अपील, आखिर मामला क्या है?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़