गौतम गंभीर के आते ही टीम से क्यों कटा 'सर' जडेजा का पत्ता? क्या ODI से खत्म हो गया करियर

जुलाई के आखिरी दिनों में टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर है. यहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसे देखते हुए BCCI ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने सभी को चौंकाते हुए टी20 में सूर्यकुमार यादव और वनडे में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 19, 2024, 04:41 PM IST
  • स्क्वाड से रवींद्र जडेजा का नाम रहा गायब
  • क्या खत्म होने की कगार पर है जडेजा का करियर
गौतम गंभीर के आते ही टीम से क्यों कटा 'सर' जडेजा का पत्ता? क्या ODI से खत्म हो गया करियर

नई दिल्लीः जुलाई के आखिरी दिनों में टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर है. यहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसे देखते हुए BCCI ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने सभी को चौंकाते हुए टी20 में सूर्यकुमार यादव और वनडे में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है. वहीं, दोनों फॉर्मेट में शुभमन गिल को उपकप्तान बनाया गया है. 

स्क्वाड से रवींद्र जडेजा का नाम रहा गायब 
श्रीलंका के खिलाफ जारी स्क्वाड से रवींद्र जडेजा का नाम गायब है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद जडेजा ने टी20 से संन्यास का ऐलान कर दिया था, लेकिन उन्होंने वनडे और टेस्ट में अपनी पारी जारी रखने की बात कही थी. जडेजा के साथ रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भी टी20 फॉर्मेट से अलविदा कह दिया था. हालांकि, इन दोनों खिलाड़ियों की वनडे सीरीज में वापसी हो रही है. 

क्या खत्म होने की कगार पर है जडेजा का करियर 
स्क्वाड से जडेजा का नाम बाहर होने के बाद फैंस के मन में कई तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं. कई लोग ये बात सोचने पर मजबूर हो गए हैं कि क्या वाकई जडेजा का करियर अब खत्म होने की कगार पर आ चुका है. कुछ रिपोर्ट्स की मानें, तो अपने करियर में 197 वनडे मुकाबले खेल चुके जडेजा अब शायद व्हाइट बॉल में टीम की योजना में शामिल नहीं हैं. 

नई जनरेशन को मौका देना चाहते हैं सेलेक्टर 
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में BCCI सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि अगले साल पाकिस्तानी की मेजबानी में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया श्रीलंका दौरे को मिलाकर कुल छह वनडे मैच खेलने वाली है. ऐसे में सेलेक्टर्स नई जनरेशन को मौका देने की फिराक में लगे हुए हैं. लिहाजा टीम में अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर को ज्यादा तवज्जो दी जा रही है. 

भविष्य के लिए ऑप्शन रही टीम 
रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि जडेजा के प्रदर्शन में कुछ कमी नहीं है. टीम भविष्य के लिए ऑप्शन तलाशने के फिराक में लगी है. इसके अलावा हाल ही में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी जडेजा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. ऐसे में ये स्थिति कहीं न कहीं साफ होते दिख रही है कि वनडे फॉर्मेट में जडेजा का करियर दिन ब दिन खतरे में जाता दिख रहा है. हालांकि, समय से पहले ऐसा कुछ भी कहना अनुचित होगा. 

ये भी पढ़ेंः Asia Cup 2024: आज कब और कहां देखें भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, जानें किस टीम का पलड़ा है भारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़