T20 Women World Cup: तो महिला आईपीएल में नहीं खेल पाने से हारी पाकिस्तान! पाक कप्तान के बयान से मचा तहलका

T20 Women World Cup 2023: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे महिला टी20 विश्वकप 2022 में एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान मैच के साथ कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने कैंपेन का आगाज किया जिसमें भारतीय महिला टीम ने जेमिमा रोड्रिगेज की अर्धशतकीय पारी के दम पर एक आसान जीत हासिल की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2023, 05:32 PM IST
  • महिला आईपीएल में नहीं खेल पाने से दुखी पाकिस्तान कप्तान
  • भारतीय टीम ने हर विभाग में किया अच्छा प्रदर्शन
T20 Women World Cup: तो महिला आईपीएल में नहीं खेल पाने से हारी पाकिस्तान! पाक कप्तान के बयान से मचा तहलका

T20 Women World Cup 2023: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे महिला टी20 विश्वकप 2022 में एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान मैच के साथ कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने कैंपेन का आगाज किया जिसमें भारतीय महिला टीम ने जेमिमा रोड्रिगेज की अर्धशतकीय पारी के दम पर एक आसान जीत हासिल की.

भारत में नहीं खेल पाते कोई लीग

पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में खराब शुरुआत के बावजूद कप्तान बिस्माह मारूफ और आयशा की पारियों के दम पर 149 रनों का स्कोर खड़ा किया था, लेकिन भारतीय महिला टीम ने एक ओवर पहले ही 153  रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

भारतीय टीम के हाथों मिली हार के बाद पाकिस्तान की महिला कप्तान बिस्माह मारुफ ने चुप्पी तोड़ी है और टीम को मिली हार पर दुख जताते हुए उस वजह का खुलासा किया है जिसकी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ रहा है. पाकिस्तानी कप्तान बिस्माह मारूफ इस बात को लेकर दुखी हैं कि जहां पर दुनिया भर के महिला खिलाड़ी भारत में शुरू होने वाली महिला प्रीमियर लीग की नीलामी का हिस्सा बनेंगे तो वहीं पर उनकी टीम सिर्फ अपने मोबाइल पर इसे देख सकेगी.

महिला आईपीएल में नहीं खेल पाने से दुखी पाकिस्तान कप्तान

पाकिस्तान के लिये कप्तान बिस्माह (55 गेंद पर 68 रन) और युवा आयशा (25 गेंद पर नाबाद 43) ने अपनी दमदार पारियों से भारत को टी20 विश्व कप मुकाबले में कड़ी चुनौती दी और आयशा नसीम ने अपनी बल्लेबाजी से क्रिकेट जगत को प्रभावित किया लेकिन सोमवार को जब दक्षिण अफ्रीका में मौजूद अधिकतर टॉप महिला खिलाड़ी डब्ल्यूपीएल की नीलामी में किसी टीम से जुड़ने की उम्मीद कर रही होंगी तब पाकिस्तानी प्लेयर्स सिर्फ दूर से सभी को जुड़ते देख रहे होंगे.

उल्लेखनीय है कि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनैतिक संबंध ठीक नहीं होने की वजह से पाकिस्तानी खिलाड़ियों (पुरुष या महिला) को बीसीसीआई की प्रमुख प्रतियोगिताओं आईपीएल और अब डब्ल्यूपीएल में खेलने की अनुमति नहीं है. 

पाकिस्तान के लिये भारतीय लीग में नहीं खेल पाना दुर्भाग्यपूर्ण

बिस्माह ने इस पर बात करते हुए कहा, ‘पाकिस्तान के रूप में आप जानते हैं कि हमें लीग में खेलने के अधिक अवसर नहीं मिलते हैं जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.  बेशक हमें ऐसा होना पसंद नहीं है और निश्चित रूप से हम लीग में मिलने वाले हर अवसर पर खेलना पसंद करेंगे लेकिन हां, स्थिति ऐसी ही है और हम इसे नियंत्रित नहीं कर सकते.’

भारतीय टीम ने हर विभाग में किया अच्छा प्रदर्शन

भारत के खिलाफ टीम की हार पर बिस्माह ने गेंदबाजी विभाग में गलतियों की ओर इशारा किया और इस दौरान भारतीय टीम की बल्लेबाजी में मिली गहराई की भी जमकर तारीफ की.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि कुल मिलाकर हमने पूरे मैच में बहुत अच्छी क्रिकेट खेली लेकिन मुझे लगता है कि हमारी गेंदबाजी में गलतियां थीं. मुझे लगता है कि यह कुल मिलाकर एक बहुत अच्छा मैच था और हम अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करेंगे.’

इसे भी पढ़ें- WPL Auction 2023: तीसरे सेट में दिल्ली ने खरीदा अपना पहला खिलाड़ी, ये प्लेयर्स भी बनीं करोड़पति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़