CWG 2022: भारत के खाते में आ सकते हैं दो और गोल्ड, क्वार्टर-फाइनल में पहुंचे घोषाल-चिनप्पा

Commonwealth Games: भारत की अनुभवी स्क्वाश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा और सौरव घोषाल ने राष्ट्रमंडल खेलों की एकल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2022, 06:49 AM IST
  • जोशना ने कीवी प्लेयर को 3-1 से हराया
  • सौरव घोषाल ने भी क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह
CWG 2022: भारत के खाते में आ सकते हैं दो और गोल्ड, क्वार्टर-फाइनल में पहुंचे घोषाल-चिनप्पा

India at CWG 2022: बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स के तीसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है. जहां रविवार को भारतीय खिलाड़ियों ने वेटलिफ्टिंग में दो और गोल्ड मेडल जीतकर भारत के स्वर्ण पदकों की संख्या को 3 पहुंचा दिया तो वहीं पर अन्य खेलों में भी कुछ खिलाड़ी इतिहास रचने की ओर नजर आ रहे हैं.

इसी फेहरिस्त में भारत के अनुभवी स्क्वाश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा और सौरव घोषाल ने राष्ट्रमंडल खेलों की सिग्ल्स स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. स्क्वॉश की दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी घोषाल ने कनाडा के डेविड बेलारगियोन को 11- 6, 11- 2 और 11-6 की स्कोरलाइन से मात देकर 3-0 से हराया.

जोशना ने कीवी प्लेयर को 3-1 से हराया

इससे पहले 18 बार की नेशनल चैम्पियन जोशना चिनप्पा ने भी शानदार प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड की कैटलीन वाट्स पर 11- 8,  9-11, 11- 4 और 11- 6 की स्कोरलाइन से हराकर 3-1 से जीत दर्ज की. अब उनका सामना क्वार्टर फाइनल में कनाडा की होली नॉटन से होगा. 

सौरव घोषाल ने भी क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

होली नॉटन ने मलेशिया की एफा एजमैन को 3-0 से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया है. भारत को स्क्वॉश के खेलों में पहला राष्ट्रमंडल स्वर्ण पदक दिलाने की कोशिश में जुटी जोशना पहले सेट में 3-5 से पीछे चल रही थी लेकिन वापसी करते हुए उन्होंने इस स्कोर लाइन को  8-8 से बराबरी किया और 11-8 से जीत हासिल कर ली.

कैटलीन वॉट्स ने जोशुना के खिलाफ इस मैच के दूसरे सेट में वापसी करते हुए 9-11 की करीबी जीत हासिल की लेकिन जोशना ने एक बार फिर से वापसी करते हुए तीसरा और चौथा सेट जीत लिया और 3-1 से मैच को अपने नाम कर फाइनल में जगह पक्की कर ली है.

इसे भी पढ़ें- CWG 2022: वेटलिफ्टिंग में भारत ने जीता तीसरा गोल्ड, अचिंता ने नये रिकॉर्ड के साथ रचा इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़