INDW vs ENGW: बारिश और शेफाली के नाम रहा तीसरा दिन, भारत को फॉलोऑन

भारत की ओर से दीप्ति शर्मा 73 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 29 रन बनाकर नाबाद रहीं, जबकि शैफाली वर्मा ने 96 और स्मृति मंधाना ने 78 बनाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2021, 11:19 PM IST
  • इंग्लैंड को मिली 165 रन की बढ़त
  • 231 पर सिमटी भारतीय पारी

ट्रेंडिंग तस्वीरें

INDW vs ENGW: बारिश और शेफाली के नाम रहा तीसरा दिन, भारत को फॉलोऑन

नई दिल्ली: सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा पदार्पण टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ने वाली चौथी खिलाड़ी बन गयी हैं.

जिससे भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में फॉलोऑन मिलने के बाद शुक्रवार को यहां बारिश के व्यवधान के कारण तीसरे दिन का खेल जल्दी खत्म होने तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 83 रन बनाये.

बारिश ने दूसरे सत्र में खलल डाला और इसी के कारण तीसरे सत्र का खेल नहीं हो सका. पहली पारी में 96 रन बनाकर शतक से महज चार रन से चूकने वाली शेफाली 11 चौकों से 55 रन बनाकर खेल रही हैं जबकि दूसरे छोर पर पदार्पण कर रही एक अन्य बल्लेबाज दीप्ति शर्मा 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

शेफाली दोनों पारियों में 50 से अधिक रन बनाने वाली भारत की पहली महिला बल्लेबाज भी बन गयी हैं. इन दोनों ने 20 ओवरों तक इंग्लैंड की गेंदबाजों का डटकर सामना किया और लंच के बाद के सत्र में 54 रन जोड़े,

जब बारिश के कारण चाय के सत्र में विलंब हुआ. लंच के बाद का सत्र बारिश के कारण 30 मिनट देर से शुरू हुआ था. इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में इन दोनों खिलाड़ियों को आउट करने की कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली.

दूसरी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना सुबह के सत्र में आठ रन पर आउट हो गयी थीं. भारतीय टीम चार दिन के मैच में अब भी 82 रन से पिछड़ रही है जबकि उसके नौ विकेट बाकी हैं जिससे शनिवार को अंतिम दिन का खेल दिलचस्प बन जायेगा.

भारतीय महिला टीम की पहली पारी यहां काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड के खिलाफ जा रहे एकमात्र टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन शुक्रवार को 231 रनों पर सिमट गई और इससे इंग्लैंड को 165 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हुई.

इंग्लैंड ने भारतीय महिला टीम को दोबारा बल्लेबाजी का मौका दिया है क्योंकि भारतीय टीम फॉलोवान नहीं बचा सकी थी.

दूसरी पारी में भी भारत को एक झटका लग चुका है. समाचार लिखे जाने तक भारत ने स्मृति मंधाना का विकेट खोकर 29 रन बना लिए थे.

इंग्लैंड को मिली 165 रन की बढ़त

इंग्लैंड ने दूसरे दिन नौ विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की थी. भारत की ओर से दीप्ति शर्मा 73 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 29 रन बनाकर नाबाद रहीं, जबकि शैफाली वर्मा ने 96 और स्मृति मंधाना ने 78 बनाए.

ये भी पढ़ें- युवा विराट को रोकने के लिए दिग्गज तेज गेंदबाज किया था माइंडगेम का इस्तेमाल

इंग्लैंड की ओर से सोफी एक्लेस्टोन ने चार विकेट और कप्तान हीथर नाइट ने दो विकेट लिए, जबकि कैथरीन ब्रंट, अन्या श्रुबसोल, नताली स्काइवर और कैटी क्रॉस को एक-एक विकेट मिला.

भारतीय महिला टीम को दूसरे दिन शेफाली और मंधाना ने मजबूत शुरूआत दिलाई थी और दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 167 रन जोड़े थे लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भारतीय पारी बिखर गई और फिर संभल नहीं सकी.

इससे पहले, भारतीय टीम ने आज पांच विकेट पर 187 रन से आगे खेलना शुरू किया और हरमनप्रीत कौर ने चार और दीप्ति ने खाता खोले बिना पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि हरमनप्रीत (4) रन के स्कोर पर ही अपना विकेट गंवा बैठी.

टीम ने इसके बाद तानिया भाटिया (0) और स्नेह राणा (2) के विकेट भी गंवा दिए. पूजा वस्त्राकर ने हालांकि दीप्ति के साथ मिलकर कुछ सधी हुई बल्लेबाजी लेकिन कुछ देर बाद वह भी 33 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. इसके तुरंत बाद झूलन गोस्वामी (1) आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुईं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़