IPL 2022: जोफ्रा आर्चर का खुलासा, मुंबई इंडियंस के ये खिलाड़ी उन्हें देते हैं सुरक्षा

 IPL 2022: इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को मुंबई इंडियंस ने आठ करोड़ रुपये में खरीदा. दाईं कोहनी के उपचार के लिए दो बार सर्जरी करा चुके 26 साल के आर्चर चोट से उबरने के लिए इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में नहीं खेलेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 14, 2022, 08:55 PM IST
  • इस आईपीएल में नहीं खेलेंगे जोफ्रा आर्चर
  • भविष्य में मुंबई से जुड़ने को हैं उत्साहित
IPL 2022: जोफ्रा आर्चर का खुलासा, मुंबई इंडियंस के ये खिलाड़ी उन्हें देते हैं सुरक्षा

नई दिल्लीः IPL 2022: इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को मुंबई इंडियंस ने आठ करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि वह इस साल आईपीएल में उपलब्ध नहीं हो सकेंगे और इस खिलाड़ी का कहना है कि टीम का परिवार जैसा माहौल उन्हें सुरक्षित महसूस कराता है. दाईं कोहनी के उपचार के लिये दो बार सर्जरी करा चुके 26 साल के आर्चर चोट से उबरने के लिये इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में नहीं खेलेंगे.

जोफ्रा आर्चर भविष्य में फ्रेंचाइजी से जुड़ने की संभावना से काफी उत्साहित हैं. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को खरीदने में बड़ी रकम खर्च की थी. महेला जयवर्धने के रूप में उनका एक जाना-पहचाना चेहरा है, जो फ्रेंचाइजी में उनका इंतजार कर रहे हैं. जोफ्रा और महेला ने 2017 बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान खुलना टाइटन्स में साथ काम किया था.

'मेरे पहले कोचों में से एक हैं महेला'
आर्चर ने टीम के आधिकारिक सोशल मीडिया के हवाले से कहा, "मैं एमआई के साथ शुरुआत करने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं. महेला जयवर्धने मेरे पहले कोचों में से एक थे, हमारे पास पोली (पोलार्ड) हैं. मैंने उनके खिलाफ कुछ मैच खेले हैं, यह शायद पहली बार है जब मैं उनके साथ खेलूंगा. मैं जल्द ही खेल और ट्राफियां जीतना शुरू करने की उम्मीद कर रहा हूं."

'परिवार की तरह है मुंबई इंडियंस'
आर्चर ने कहा, ‘मुंबई इंडियंस की टीम परिवार की तरह है और परिवार की तरह का माहौल रखने वाली टीमें हमेशा अच्छा करती हैं. इसलिए हैरानी की बात नहीं है कि हमने पांच खिताब अपने नाम किए हैं. ’ 

'सुरक्षित महसूस कराती हैं ये चीजें'
उन्होंने कहा, ‘पॉली (कीरोन पोलार्ड) इसमें 10 वर्षों से हैं, (लसिथ) मलिंगा वहां लंबे समय से हैं, ऐसा ही रोहित (शर्मा) के साथ है. जब आप नये खिलाड़ी के तौर पर टीम से जुड़ते हो तो ये चीजें आपको सुरक्षित महसूस कराती हैं.’

यह भी पढ़िएः 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़