जीत की हैट्रिक लगाने केकेआर के खिलाफ उतरेगी गुजरात की टीम, जानें क्या होगी रणनीति

IPL के पिछले सीजन की चैंपियन गुजरात टाइटंस का सामना रविवार (9 अप्रैल) को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. आईपीएल का 16वां सीजन गुजरात के लिए काफी शानदार रहा है. टीम ने अभी तक आईपीएल में अपने दो मैच खेले हैं और इन दोनों मैचों में जीत हासिल हुई है. ऐसे में गुजरात की टीम आईपीएल के इस सीजन में केकेआर के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने के इरादे से उतरेगी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 8, 2023, 04:31 PM IST
  • टूर्नामेंट में दो मैच खेल चुकी है केकेआर की टीम
  • गुजरात को हराना केकेआर के लिए नहीं होगा आसान
जीत की हैट्रिक लगाने केकेआर के खिलाफ उतरेगी गुजरात की टीम, जानें क्या होगी रणनीति

नई दिल्लीः IPL के पिछले सीजन की चैंपियन गुजरात टाइटंस का सामना रविवार (9 अप्रैल) को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. आईपीएल का 16वां सीजन गुजरात के लिए काफी शानदार रहा है. टीम ने अभी तक आईपीएल में अपने दो मैच खेले हैं और इन दोनों मैचों में जीत हासिल हुई है. ऐसे में गुजरात की टीम आईपीएल के इस सीजन में केकेआर के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने के इरादे से उतरेगी. 

टूर्नामेंट में दो मैच खेल चुकी है केकेआर की टीम
वहीं, केकेआर ने अभी तक टूर्नामेंट में अपने दो मुकाबले खेले हैं. टीम को अपने पहले मैच में हार मिली है तो वहीं, दूसरे मैच में आरसीबी के खिलाफ शानदार जीत मिली है. अभी केकेआर के हौसले बुलंद है. ऐसे में टीम हर हाल में इस मैच में जीत हासिल कर अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी. 

गुजरात को हराना केकेआर के लिए नहीं होगा आसान
केकेआर के लिए गुजरात पर जीत हासिल करना इतना आसान होने वाला नहीं है. इस वक्त गुजरात के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और साईं सुदर्शन काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. शुभमन गिल ने सीजन के पहले मैच में सीएसके के खिलाफ 36 गेंदों में 63 रनों की शानदार पारी खेली थी. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ साई सुदर्शन ने 48 गेंदों में 62 रन बनाये. फॉर्म में चल रहे इन दोनों बल्लेबाज, कप्तान हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी और राशिद खान की मौजूदगी में गुजरात को हरा पाना आसान नहीं है.

तीनों फॉर्मेट में लगा चुके हैं शतक
शुभमन गिल इस साल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगा चुके हैं और रनों की उनकी भूख अभी खत्म नहीं हुई है. सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा के रूप में उन्हें अच्छा जोड़ीदार मिला है और यह जोड़ी आईपीएल में किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकती है. बाकी बची हुई कसर उतारने के लिए राहुल तेवतिया मौजूद हैं. 

टीम में शामिल हुए जेसन रॉय
दूसरी ओर केकेआर ने नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने और शाकिब अल हसन के टीम से बाहर होने के बाद जेसन रॉय को टीम में शामिल किया. अफगानिस्तान के युवा विकेटकीपर रहमानुल्लाह गुरबाज की उम्दा बल्लेबाजी के बाद अब देखना होगा कि जेसन के लिए टीम में कहां जगह बनती है. गुरबाज ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 22 रन बनाये थे और आरसीबी के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करके टीम को 200 के पार स्कोर दिया था. 

शार्दुल ठाकुर ने किया शानदार प्रदर्शन
आरसीबी के खिलाफ 81 रन से मिली जीत में शार्दुल ठाकुर ने हरफनमौला प्रदर्शन किया और दिल्ली के युवा गेंदबाज सुयश शर्मा ने 30 रन देकर तीन विकेट लिए. स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने 15 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि सुनील नारायण ने दो विकेट चटकाये. इससे केकेआर का मनोबल जरूर बढा होगा और कार्यवाहक कप्तान नितिश राणा का हौसला भी. 

गुजरात टाइटंस स्क्वाड: हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, कोना भरत, रिद्धिमान साहा, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, मोहम्मद शमी, प्रदीप सांगवान, आर साई किशोर, विजय शंकर, साईं सुदर्शन, राशिद खान, शिवम मावी, मैथ्यू वेड, ओडियन स्मिथ, उर्विल पटेल, दर्शन नालकांडे, डेविड मिलर (पहले 2 मैचों में उपलब्ध नहीं), , यश दयाल, जयंत यादव, नूर अहमद और अल्जारी जोसेफ. 

कोलकाता नाइट राइडर्स स्क्वाड: नीतीश राणा (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह, एन. जगदीसन, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, डेविड वीज, कुलवंत खेजरोलिया, लिटन दास और मनदीप सिंह.

ये भी पढ़ेंः चेन्नई के ये बल्लेबाज मुंबई के गेंदबाजों में भरेंगे खौफ, लगाएंगे छक्के-चौकों की झड़ी!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़