IPL 2023: 6 पारियों में 4 बार डक पर आउट हुए सूर्यकुमार तो चिंता में रवि शास्त्री, अब खराब फॉर्म से निकलने की दी ये सलाह

Suryakumar Yadav, IPL 2023: दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज और सीमित ओवर्स क्रिकेट में भारतीय मध्यक्रम के विस्फोटक बैटर सूर्यकुमार यादव की खराब फॉर्म आईपीएल के 16वें मैच में भी जारी रही, जहां पर वो एक बार फिर से खाता खोल पाने में नाकाम रहे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2023, 02:17 PM IST
  • भारत के लिये चिंता बनी सूर्यकुमार की खराब फॉर्म
  • फॉर्म हासिल करने के लिये शास्त्री ने दी खास सलाह
IPL 2023: 6 पारियों में 4 बार डक पर आउट हुए सूर्यकुमार तो चिंता में रवि शास्त्री, अब खराब फॉर्म से निकलने की दी ये सलाह

Suryakumar Yadav, IPL 2023: दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज और सीमित ओवर्स क्रिकेट में भारतीय मध्यक्रम के विस्फोटक बैटर सूर्यकुमार यादव की खराब फॉर्म आईपीएल के 16वें मैच में भी जारी रही, जहां पर वो एक बार फिर से खाता खोल पाने में नाकाम रहे. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गये इस मैच में मुकेश कुमार ने सूर्यकुमार यादव को पहली ही गेंद पर कुलदीप यादव के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेजा.

भारत के लिये चिंता बनी सूर्यकुमार की खराब फॉर्म

सूर्यकुमार यादव की बात करें तो वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में घर पर खेली गई वनडे सीरीज के बाद से ही लगातार खराब फॉर्म में नजर आ रहे हैं. इस सीरीज के दौरान खेले गये तीनों मैचों में वो खाता नहीं खोल पाये थे तो वहीं पर आईपीएल में खेले गये अब तक के 3 मैचों में सिर्फ 15 रन ही बना पाये हैं.

सीमित ओवर्स क्रिकेट में खेली गई उनकी पिछली 6 पारियों की बात करें तो वो 4 बार शून्य, एक बार 1 रन और एक बार 15 रन की ही पारी खेल सके हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के बाद उनकी पारियां 0(1), 0(1), 0(1), 15(16), 1(2), 0(1) कुछ इस प्रकार रही हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के इस दिग्गज बल्लेबाज का फॉर्म से इस कदर जूझना मैनेजमेंट के लिये चिंता का विषय बन गया है और इसी मुद्दे पर भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी  अपनी चिंता जाहिर की है और इससे बाहर निकलने के लिये तरीका भी बताया है.

फॉर्म हासिल करने के लिये शास्त्री ने दी खास सलाह

रवि शास्त्री का मानना है कि सूर्यकुमार यादव को अपनी पारी की शुरुआत में थोड़ा अधिक सतर्क रहने की जरूरत है. मुंबई इंडियंस के लिए इस बल्लेबाज ने पिछले सीजन कई बड़ी पारियां खेली थी लेकिन मौजूदा सीजन बेहद खराब रहा है.

सूर्यकुमार का जिक्र करते हुए शास्त्री ने कहा, ‘रात के बाद हमेशा ही सुबह आती है. सूर्यकुमार इस चीज को बहुत जल्द महसूस करने वाला है. उसे मेरी यही सलाह होगी की पारी शुरुआत में थोड़ा समय ले. समय से मेरा मतलब 20-30 मिनट नहीं, वह छह से आठ गेंद की पारी के बाद लय हासिल कर लेगा. एक अच्छी पारी से उसकी परेशानी दूर हो जायेगी. उसे इसी की जरूरत है.’

इसे भी पढ़ें- CSK vs RR, IPL 2023: चेपॉक में कप्तानी का महारिकॉर्ड बनाएंगे धोनी, जडेजा ने की खास तोहफा देने की तैयारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़