क्या RCB के लिये अगले मैच में खेल पाएंगे रीज टॉप्ले? कंधे की चोट पर कार्तिक ने दिया बड़ा अपडेट

अपने पहले खिताब का इंतजार कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज बेहतरीन जीत के साथ किया और 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम को पहले ही मैच में 8 विकेट से हराया. आरसीबी की टीम ने भले ही इस मैच में बड़ी जीत हासिल की है लेकिन इसके साथ ही उसे बड़ा झटका लगा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 3, 2023, 03:53 PM IST
  • चोट से परेशान है सभी फैंचाइजी
  • रीज टॉप्ले को फील्डिंग के दौरान लगी चोट
क्या RCB के लिये अगले मैच में खेल पाएंगे रीज टॉप्ले? कंधे की चोट पर कार्तिक ने दिया बड़ा अपडेट

नई दिल्ली: RCB, IPL 2023: अपने पहले खिताब का इंतजार कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज बेहतरीन जीत के साथ किया और 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम को पहले ही मैच में 8 विकेट से हराया. आरसीबी की टीम ने भले ही इस मैच में बड़ी जीत हासिल की है लेकिन इसके साथ ही उसे बड़ा झटका लगा है.

फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे टॉप्ले

आरसीबी के तेज गेंदबाज रीज टॉप्ले इस मैच में बाउंड्री रोकते हुए अपना कंधा चोटिल कर बैठे हैं. रीज टॉप्ले पहली पारी में फील्डिंग करते हुए बाउंड्री रोक रहे थे और मैदान में पैर फंसने की वजह से कंधा चोटिल कर बैठे. जब उनके कंधे में चोट लगी तो वो दर्द से बुरी तरह कराहते नजर आये, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया और फिर वो पूरे मैच में नजर नहीं आये. चोटिल होने से पहले टॉप्ले ने आरसीबी के लिये बेहतरीन गेंदबाजी की और पावरप्ले में आईपीएल 2023 के सबसे महंगे खिलाड़ी बने कैमरुन ग्रीन को बोल्ड कर वापस भेज दिया. हालांकि चोट लगने के बाद वो आरसीबी के लिये गेंदबाजी करने नहीं आ सके.

कार्तिक ने दी टॉप्ले की चोट पर अपडेट

रीज टॉप्ले की चोट ने आरसीबी के फैन्स के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी है. टॉप्ले से पहले आरसीबी की टीम जोश हेजलवुड, रजत पाटीदार और विल जैक्स जैसे खिलाड़ियों की चोट से प्रभावित है. जहां पर हेजलवुड और पाटीदार 16वें सीजन के दूसरे हाफ में वापसी कर सकते हैं तो वहीं पर विल जैक्स पूरे सीजन के लिये बाहर हो गये हैं. अब इस खिलाड़ी को चोट को लेकर आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बड़ी अपडेट दी है. जियो सिनेमा से बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने टॉप्ले की चोट पर बात करते हुए कहा,'फील्डिंग के दौरान टॉप्ले के कंधे में चोट लगी थी जिसके बाद फिजियो ने मैच के दौरान ही उनके कंधे का स्कैन करवाया. अच्छी बात यह रही कि जब वह वापस आए तो वह ज्यादा दर्द में नहीं दिख रहे थे, हमने जितना सोचा था वो उससे बेहतर नजर आ रहे थे. हालांकि हमें पूरी तरह से अपडेट के लिए अभी इंतजार करना होगा.'

चोट से परेशान है सभी IPL टीम

गौरतलब है कि IPL के 16वें सीजन की शुरुआत के साथ फ्रैंचाइजियां खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान हैं. गुजरात के केन विलियमसन भी फील्डिंग के दौरान घुटने में चोट लगने के कारण पूरे लीग से ही बाहर हो गए है. जसप्रीत बुमराह, मुकेश चौधरी,श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, झाय रिचर्डसन जैसे खिलाड़ी पहले ही इंजरी के कारण टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं.  साथ ही राजस्थान के कुलदीप सेन लखनऊ के मोहसिन खान भी चोट के कारण टीम से बाहर है.

इसे भी पढ़ें- GT vs DC: दिल्ली में टॉस से ही हो जाएगा हार जीत का फैसला! जानें क्या कहते हैं आंकड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़