IPL 2024, Rajasthan Royals Full Squad: नीलामी के बाद कैसी है राजस्थान की टीम, देखें फुल स्क्वॉड

राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी में विंडीज के खिलाड़ी रोवमेन पॉवेल पर बड़ी बोली लगाई. राजस्थान ने रोवमेन पॉवेल को 7.40 करोड़ रुपए में खरीदा.पॉवेल का बेस प्राइस एक करोड़ था

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2023, 05:07 PM IST
  • जानिए किन खिलाड़ियों को मिला मौका
  • अब देखें राजस्थान की फुल स्क्वॉड
IPL 2024, Rajasthan Royals Full Squad: नीलामी के बाद कैसी है राजस्थान की टीम, देखें फुल स्क्वॉड

नई दिल्लीः आईपीएल की जब शुरुआत हुई थी तब पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपना लोहा मनवाया था और खिताब अपने नाम किया था. लेकिन उसके बाद से लगातार राजस्थान की कोशिश खिताब जीतने की है. आईपीएल नीलामी से पहले राजस्थान ने कई खिलाड़ियों को रिलीज किया था. 

राजस्थान के टीम मैनेजमेंट ने 5 विदेशी खिलाड़ियों समेत 17 खिलाड़ियों को रिटेन किया था. नीलामी में उसके पास 8 खिलाड़ियों को अभी खरीदने की गुंजाइश है. 

पॉवेल पर लगाई बड़ी बोली
राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी में विंडीज के खिलाड़ी रोवमेन पॉवेल पर बड़ी बोली लगाई. राजस्थान ने रोवमेन पॉवेल को 7.40 करोड़ रुपए में खरीदा.पॉवेल का बेस प्राइस एक करोड़ था.बेस प्राइस से उन्हें 7 करोड़ ज्यादा की रकम ली है. राजस्थान रॉयल्स को 8 स्लॉट को भरने के लिए उसके पास महज 14.5 करोड़ रुपए बचे थे, जिसमें से उन्होंने 7.40 करोड़ रुपए रोवमेन पॉवेल पर खर्च किए.

पॉवेल के टीम के साथ जुड़ने से राजस्थान की बल्लेबाजी को मजबूती मिली है. हेटमायर, संजू सैमसन और बटलर जैसे बल्लेबाजों से सजी राजस्थान की टीम में एक फिनिशर की कमी खल रही थी. लेकिन अब पॉवेल के आने से उनकी बल्लेबाजी में और धार आएगी और बेहतरीन फिनिशर भी मिलेगा. साथ ही अब उनकी बल्लेबाजी में विंडीज खिलाड़ियों का बोलबाला होगा.

ये भी पढ़ेंः Mallika Sagar: कौन हैं मल्लिका सागर, आईपीएल नीलामी में रचा इतिहास, जानें कैसे?

पॉवेल के बाद देखें राजस्थान का स्क्वॉड
जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, रोवमेन पॉवेल, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंट बोल्ट, एडम जैम्पा, कुलदीप सेन, संदीप शर्मा, नवदीप सैनी, कुणाल राठौर, डोनोवन फरेरिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़