IPL 2024: श्रेयस अय्यर को मिली KKR की कप्तानी, नीतिश राणा को अब ये जिम्मेदारी

केकेआर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने यह घोषणा करते हुए कहा, ‘‘हमें खुशी है कि वह वापस आ गये हैं और कप्तानी की जिम्मेदारी उठायेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2023, 04:09 PM IST
  • अय्यर की होगी वापसी
  • गंभीर भी केकेआर से जुड़े
IPL 2024: श्रेयस अय्यर को मिली KKR की कप्तानी, नीतिश राणा को अब ये जिम्मेदारी

नई दिल्लीः कोलकाता नाइटराइडर्स के टीम प्रबंधन ने गुरुवार को घोषणा की कि भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में टीम की अगुआई करेंगे. अय्यर पीठ की चोट के कारण आईपीएल के पूरे 2023 चरण में नहीं खेल पाये थे जिससे कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को कप्तानी की जिम्मेदारी नीतिश राणा को सौंपनी पड़ी थी. अय्यर ने फिर अप्रैल में लंदन में सर्जरी करायी थी. 

पिछले सीजन बाहर थे अय्यर
केकेआर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने यह घोषणा करते हुए कहा, ‘‘हमें खुशी है कि वह वापस आ गये हैं और कप्तानी की जिम्मेदारी उठायेंगे. ’’ श्रेयस ने सितंबर में एशिया कप में वापसी की थी और आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में मोहाली में 86 गेंद में शतक जड़कर फॉर्म में वापसी की थी. 

विश्व कप में की थी दमदार वापसी
हाल में समाप्त हुए विश्व कप में वह महत्वपूर्ण चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे और उन्होंने 11 पारियों में दो शतक और तीन अर्धशतकों से 66.25 के औसत से 530 रन बनाये थे. मैसूर ने कहा, ‘‘उन्होंने जिस तरह से चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत की है और उन्होंने जो फॉर्म दिखायी है, यह उनके जज्बे को दर्शाता है. 

नीतिश राणा उपकप्तान
राणा को केकेआर का उप कप्तान बनाया गया. उनकी अगुआई में टीम आईपीएल 2023 में सातवें स्थान पर रही थी. अय्यर ने कहा, ‘‘पिछले सत्र में हमने कई चुनौतियों का सामना किया जिसमें मेरा चोट के कारण बाहर रहना भी शामिल है. नीतिश ने काफी अच्छा नेतृत्व किया. मैं खुश हूं कि केकेआर ने उन्हें उप कप्तान चुना है. इसमें कोई शक नहीं कि इससे नेतृत्व ग्रुप मजबूत होगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़