Irani Cup 2023: चोट के चलते नहीं खेल पाएंगे सरफराज खान, IPL से पहले अनफिट हुए इशांत शर्मा

Irani Cup 2023: ग्वालियर के मैदान पर एक मार्च से खेले जाने वाले ईरानी कप के मैच से पहले रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम के स्टार खिलाड़ी सरफराज खान को बाएं हाथ की तर्जनी अंगुली में लगी चोट के कारण ईरानी कप से बाहर हो गए हैं जहां उन्हें शेष भारत का प्रतिनिधित्व करना था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2023, 11:44 PM IST
  • चोट के चलते इरानी कप से बाहर हो गये हैं सरफराज खान
  • आईपीएल से पहले अनफिट नजर आये इशांत शर्मा
Irani Cup 2023: चोट के चलते नहीं खेल पाएंगे सरफराज खान, IPL से पहले अनफिट हुए इशांत शर्मा

Irani Cup 2023: ग्वालियर के मैदान पर एक मार्च से खेले जाने वाले ईरानी कप के मैच से पहले रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम को बड़ा झटका लगा है, जिसमें उसके स्टार खिलाड़ी सरफराज खान को चोट लग गई है और अब वो ईरानी कप में नहीं खेल पाएंगे. मुंबई के इस स्टार बल्लेबाज को आईपीएल 2023 से पहले दिल्ली कैपिटल्स की ओर से लगाये गये प्रैक्टिस कैंप में बायें हाथ की तर्जनी में चोट लग गई है जिसके चलते अब वो ईरानी कप से बाहर हो गये हैं.

चोट के चलते इरानी कप से बाहर हो गये हैं सरफराज खान

इसके चलते सरफराज खान रविवार को ईडन गार्डन्स में आयोजित किये गये अभ्यास मैच में हिस्सा नहीं लिया. ईरानी कप मुकाबला एक मार्च से ग्वालियर में खेला जाएगा. चोट के कारण सरफराज ने अपनी अंगुली पर फाइबर का सुरक्षात्मक कास्ट पहन रखा था और उन्होंने बल्लेबाजी या क्षेत्रक्षण नहीं किया. वह हालांकि एनर्जी ड्रिंक देकर टीम के अपने साथियों की मदद कर रहे थे.

सरफराज के मुंबई की टीम के साथी पृथ्वी शॉ ने अभ्यास मैच के दौरान आक्रामक रवैया अपनाया और मार्गदर्शक सौरव गांगुली तथा सहायक कोच प्रवीण आमरे की मौजूदगी में मैदान में चारों तरफ शॉट खेले. पृथ्वी हालांकि बल्लेबाजी सत्र के बाद मैदान से चले गए और बेंगलुरु जाने के लिए हवाई अड्डा चले गए. उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में शिविर में हिस्सा लेना है.

आईपीएल से पहले अनफिट नजर आये इशांत शर्मा

भारतीय टीम से बाहर और चोट के कारण बामुश्किल घरेलू क्रिकेट खेलने वाले अनुभवी इशांत शर्मा अभ्यास मैच के दौरान लय में नहीं दिखे. उन्होंने अभ्यास मैच में दोनों टीम की ओर से गेंदबाजी की.  मौजूदा सत्र में सिर्फ एक रणजी मुकाबला खेलने वाले इशांत मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाकी सत्र से बाहर हो गए थे. उनका वजन भी कुछ बढ़ा हुआ दिखा. उन्होंने गेंदबाजी के बीच में राष्ट्रीय और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के अपने पूर्व साथी गांगुली से लंबी चर्चा की.

बल्लेबाजों ने इशांत की गेंदबाजी का आसानी से सामना किया. आईपीएल की शुरुआत में अब लगभग एक महीने का समय बचा है और ऐसे में इशांत को मैच फिट होने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. उनकी गेंदबाजी की गति में कमी भी चिंता का विषय है. कम जाने पहचाने खिलाड़ियों में बंगाल के अभिषेक पोरेल ने बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता से प्रभावित किया.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: जीत की भविष्यवाणी करने वाले चैपल ने लिया यू-टर्न, जानें किसे बताया हार का जिम्मेदार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़