IND vs AUS: मोहाली T20 के इस गेंदबाज का खत्म हुआ टी20 करियर, अब नहीं मिलेगा भारतीय टीम में मौका

Jasprit Bumrah, India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचो की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम 208 रन बनाने के बाद भी मैच हार गई. इस हार के बाद भारतीय टीम नागपुर में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में वापसी करने की ओर देखेगी. हालांकि इस मैच से पहले भारतीय फैन्स के लिये खुशखबरी आई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2022, 09:39 AM IST
  • भारतीय टीम में वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह
  • खत्म हुआ उमेश यादव का करियर
IND vs AUS: मोहाली T20 के इस गेंदबाज का खत्म हुआ टी20 करियर, अब नहीं मिलेगा भारतीय टीम में मौका

Jasprit Bumrah, India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचो की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम 208 रन बनाने के बाद भी मैच हार गई. इस हार के बाद भारतीय टीम नागपुर में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में वापसी करने की ओर देखेगी. हालांकि इस मैच से पहले भारतीय फैन्स के लिये खुशखबरी आई है. मोहाली में खेले गये मैच के दौरान भारतीय गेंदबाजी में वो धार नजर नहीं आई जिसके चलते उसने डेथ ओवर्स में बहुत सारे रन लुटा दिये और मैच हार गई.

भारतीय टीम में वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह

अब नागपुर टी20 मैच में भारतीय गेंदबाजी के सबसे बेहतरीन गेंदबाज वापसी करते नजर आएंगे. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार नागपुर टी20 में उमेश यादव की जगह जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी, जिनके आने के बाद टीम को उम्मीद होगी कि उसकी डेथ ओवर्स की परेशानी खत्म हो जाएगी. उल्लेखनीय है कि जसप्रीत बुमराह 14 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये वनडे मैच में आखिरी बार नजर आए थे लेकिन उसके बाद चोट के चलते लगातार बाहर चल रहे हैं.

बीसीसीआई के एक आधिकारिक सूत्र ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा,'टीम मैनेजमेंट जल्दबाजी नहीं करना चाहती थी और इसी वजह से वो मोहाली के मैच में नहीं खेले थे. वो अपनी पूरी लय के साथ नेट्स पर गेंदबाजी कर रहे हैं और एक्शन में लौटने को तैयार है.'

खत्म हुआ उमेश यादव का करियर

मोहाली के मैदान पर खेले गये पहले मैच में जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी गई थी बल्कि उनकी जगह उमेश यादव को मौका दिया गया था. हालांकि उमेश यादव वो छाप छोड़ने में नाकाम रहे. उमेश यादव को पहले ही ओवर में लगातार 4 चौके लगे, लेकिन दूसरे ओवर में वापसी करते हुए उन्होंने 2 विकेट हासिल किये. उमेश यादव ने अपने स्पेल में 27 रन देकर 2 विकेट चटकाये.

उमेश यादव ने वापसी जरूर की लेकिन इसके बावजूद टीम मैनेजमेंट उन्हे टीम से बाहर बिठा सकती है और शायद यह उनके करियर का अंत भी है. उल्लेखनीय है कि उमेश यादव ने लगभग 3 साल बाद भारत की टी20 टीम में वापसी की थी. वो इस मैच से पहले 2019 में आखिरी बार भारत के लिये खेलते नजर आए थे लेकिन उस मैच में बिना कोई विकेट लिये 35 रन दे बैठे थे जिसके चलते उन्हें बाहर कर दिया गया था.

अब एक बार फिर से जब उन्हें मौका मिला तो फिर से वो महंगे साबित हुए और अब उनका टीम में वापसी कर पाना लगभग नामुमकिन हो गई है.

इसे भी पढ़ें- मोहाली में मिली हार के बाद भी क्यों खुश होगी भारतीय टीम, जानें 3 कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़