WPL से पहले युवा महिला क्रिकेटर्स को झूलन गोस्वामी ने दी ये खास चेतावनी, कहा- इस चीज से रहना होगा दूर

भारत की पूर्व दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने कहा कि इस साल शुरू होने वाली  महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करना जरूरी होगा क्योंकि त्वरित सफलता से सुर्खिया बटोरने के बाद वे अपने लक्ष्य से भटक सकती हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2023, 01:52 AM IST
  • जानिए क्या बोलीं झूलन गोस्वामी
  • हाल ही में की थी संन्यास की घोषणा
WPL से पहले युवा महिला क्रिकेटर्स को झूलन गोस्वामी ने दी ये खास चेतावनी, कहा- इस चीज से रहना होगा दूर

नई दिल्लीः भारत की पूर्व दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने कहा कि इस साल शुरू होने वाली  महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करना जरूरी होगा क्योंकि त्वरित सफलता से सुर्खिया बटोरने के बाद वे अपने लक्ष्य से भटक सकती हैं. 

13 फरवरी को खिलाड़ियों की होगी नीलामी
डब्ल्यूपीएल के उद्घाटन सत्र से पहले मुंबई में 13 फरवरी को महिला खिलाड़ियों की नीलामी का आयोजन होगा. लीग अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम सहित युवा भारतीय खिलाड़ियों को दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका देगी. इसमें अच्छे प्रदर्शन से खिलाड़ी सुर्खियों में होंगी और ध्यान भटकने से बचाने के लिए उनके पास मदद करने के लिए कोई होना चाहिये.

खिलाड़ियों को दी ये नसीहत
झूलन ने यहां ‘स्पोर्टस्टार’ के एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘जब आप विश्व कप खेल रहे हों और अचानक आप पर ध्यान दिया जाए तो चीजें अलग होंगी लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आपके साथ एक मेंटोर (मार्गदर्शक) हो, यह कोच, दोस्त या माता-पिता हो सकता है.’’ इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘ उनकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है. 

मुंबई की टीम से जुड़ेंगी झूलन
यह सुनिश्चित करने के लिए कि खिलाड़ी मैदान पर फिट है क्योंकि उनके पास बहुत प्रतिभा है और अचानक उन्हें सारी सुर्खियां मिल रही हैं.’’ पिछले साल खेल से संन्यास लेने वाली झूलन डब्ल्यूपीएल में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी की टीम मेंटोर और गेंदबाजी कोच के रूप में काम करेंगी. 

ये भी पढ़ेंः ICC Womens T20 World Cup: भारतीय महिला टीम की तैयारियों की खुली पोल, ऑस्ट्रेलिया ने हराया

उन्होंने कहा, डब्ल्यूपीएल के बाद ये युवा खिलाड़ी कम उम्र में पैसा कमाएंगे. उन्हें सही दिशा , सही मार्गदर्शन देने की जरूरत है. यहीं से यात्रा शुरू होती है और हम प्रतिभा को नहीं खो सकते क्योंकि हम चाहते हैं कि वे देश के लिए मैच विजेता बनें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़