ओडिशा सरकार ने हॉकी को फिर दिया सहारा, स्वीकार की पुरुष जूनियर विश्व कप की मेजबानी

हाल ही में हॉकी इंडिया ने राज्य सरकार से दो महीने में होने वाले पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप के लिए समर्थन देने के लिए संपर्क किया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 23, 2021, 08:52 PM IST
  • जूनियर हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा ओडिशा
  • देश का सम्मान बढ़ाने के लिये हमेशा तैयार
ओडिशा सरकार ने हॉकी को फिर दिया सहारा, स्वीकार की पुरुष जूनियर विश्व कप की मेजबानी

भुवनेश्वर: भारतीय हॉकी को अलग दिशा देने वाली ओडिशा की पटनायक सरकार ने एक और सराहनीय काम किया है. ओडिशा सरकार ने जूनियर हॉकी विश्वकप की मेजबानी स्वीकार कर ली. हॉकी के महान भविष्य के लिये ओडिशा सरकार के इस कदम की तारीफ देश भर में हो रही है. 

जूनियर हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा ओडिशा

ओडिशा 24 नवंबर से पांच दिसंबर तक एफआईएच पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को इसकी घोषणा की. इस उद्देश्य के लिए यहां आयोजित एक विशेष कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पटनायक ने कहा कि हाल ही में हॉकी इंडिया ने राज्य सरकार से दो महीने में होने वाले पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप के लिए समर्थन देने के लिए संपर्क किया था.

देश का सम्मान बढ़ाने के लिये हमेशा तैयार

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि इस तरह के आयोजन के लिए विशेष रूप से महामारी की अवधि के दौरान व्यवस्था करने के लिए यह एक संक्षिप्त सूचना है. चूंकि देश की प्रतिष्ठा दांव पर है, इसलिए हम तुरंत समर्थन करने के लिए तैयार हो गए.

यह कहते हुए कि जूनियर भारतीय टीम ने पिछला हॉकी विश्व कप जीता था. उन्होंने कहा कि एक गत चैंपियन के रूप में, मुझे यकीन है कि हमारी टीम घरेलू मैदान पर फिर से विजयी होगी. 

ये भी पढ़ें- Kerala: कोरोना काल के बाद कोच्चि बंदरगाह पहुंचा पहला लग्जरी क्रूज

पटनायक ने कहा कि पिछले एक दशक से हम देश में हॉकी के विकास के लिए हॉकी इंडिया के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. हम 2018 से राष्ट्रीय टीमों को प्रायोजित कर रहे हैं और सीनियर विश्व कप सहित प्रमुख टूर्नामेंटों की मेजबानी कर चुके हैं. 

मुख्यमंत्री ने जूनियर विश्व कप के लोगो और ट्रॉफी का भी अनावरण किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़