KKR vs GT: कोलकाता के लिए मुश्किल हुई प्लेऑफ की राह, फिर भी परेशान नहीं सहायक कोच, बताया आगे का प्लान

KKR vs GT: केकेआर ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराकर जीत की राह पर वापसी की है लेकिन प्लेआफ में जगह पक्की करने के लिये उसे अभी भी बाकी छह में से कम से कम पांच मैच जीतने हैं .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 29, 2023, 01:31 PM IST
  • मुश्किल है केकेआर की प्लेऑफ की राह
  • खराब प्रदर्शन के बावजूद चिंता में नहीं केकेआर
KKR vs GT: कोलकाता के लिए मुश्किल हुई प्लेऑफ की राह, फिर भी परेशान नहीं सहायक कोच, बताया आगे का प्लान

KKR vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स का सीजन कुछ खास नहीं रहा है. पहले मैच में डकवर्थ लुईस के नियम से हार के बाद कोलकाता ने 2 मैचों में जीत हासिल की लेकिन इसके बाद उसे लगातार 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. आखिरी मैच में कोलकाता की टीम ने जीत हासिल की और अब उसे अपने घर पर गुजरात का सामना करना है.

मुश्किल है केकेआर की प्लेऑफ की राह

पहले 7 मैचों में सिर्फ 2 में जीत हासिल करने वाली केकेआर के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल हो गई है और अब उसे बचे हुए 6 में से कम से कम 5 में जीत दरकार है. ऐसा नहीं है कि ये पहली बार है जब कोलकाता की टीम ऐसी हालत में है, साल 2021 में भी उसके साथ कुछ ऐसा ही हाल था लेकिन उसने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अच्छा प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया था.

हालांकि कोलकाता की टीम के लिए उस प्रदर्शन को दोहरा पाना आसान नहीं होने वाला है. लेकिन टीम के सहायक कोच जेम्स फोस्टर को इससे कोई परेशानी नहीं है.

खराब प्रदर्शन के बावजूद चिंता में नहीं केकेआर

कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच जेम्स फोस्टर ने शुक्रवार को कहा कि उतार चढ़ाव वाले सत्र के बावजूद उनकी टीम निर्भीक क्रिकेट खेलती रहेगी.

फोस्टर ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच से पूर्व कहा ,‘बल्लेबाजों को बेखौफ खेलने के लिये कहा गया है . हमने बैठक में यही बात की है . कई बार सब कुछ रणनीति के अनुकूल नहीं रहता लेकिन इससे दबाव कम हो जाता है . इस टीम पर दबाव नहीं है .’

फिर दोहराएंगे 2021 की कहानी

फोस्टर ने कहा कि 2021 में इसी तरह के हालात के बाद उनकी टीम फाइनल में पहुंची थी जब पहले चरण में लगातार चार हार के बाद उन्होंने वापसी की थी.

उन्होंने कहा ,‘हमें चुनौतियां पसंद है . यह रोमांचक मौका है . हम पहले भी इस तरह के हालात से निकलकर फाइनल में पहुंचे हैं . कई खिलाड़ी उस समय भी टीम में थे . हम पूरे आत्मविश्वास के साथ यहां आये थे.’

फोस्टर ने किया नरेन-रसेल का बचाव

खराब फॉर्म से जूझ रहे आंद्रे रसेल और सुनील नरेन का बचाव करते हुए उन्होंने कहा ,‘रसेल और नरेन सुपरस्टार हैं . नरेन लंबे समय से टीम का स्टार रहा है . वह काफी मेहनत कर रहा है . कई बार विकेट मिलते हैं लेकिन कई बार आप विरोधी टीम पर दबाव बनाने में भी कामयाब रहते हैं . हमें कोई चिंता नहीं है .’

इसे भी पढ़ें- PBKS vs LSG: मोहाली में रनों की बारिश के बीच लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, जानें किसके नाम हुई क्या उपलब्धि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़