MI vs KKR: कोलकाता ने मुंबई इंडियंस को हराया, KKR की प्लेऑफ की उम्मीदें अब भी बाकी

IPL 2022: कोलकाता नाइटराइडर्स ने डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में सोमवार को खेले गए आईपीएल मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 52 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ कोलकाता की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी बाकी हैं. वहीं, मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2022, 11:04 PM IST
  • जसप्रीत बुमराह ने की खतरनाक गेंदबाजी
  • अय्यर-रहाणे ने दिलाई मजबूत शुरुआत
MI vs KKR: कोलकाता ने मुंबई इंडियंस को हराया, KKR की प्लेऑफ की उम्मीदें अब भी बाकी

नई दिल्लीः IPL 2022: कोलकाता नाइटराइडर्स ने डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में सोमवार को खेले गए आईपीएल मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 52 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ कोलकाता की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी बाकी हैं. वहीं, मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो गई है.

मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा रन ईशान किशन (51) ने बनाए. उनके अलावा सभी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए.

जसप्रीत बुमराह ने की खतरनाक गेंदबाजी

इससे पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (5/10) की ताबड़तोड़ गेंदबाजी की वजह से मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 165 रन पर रोक दिया था. कोलकाता ने 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 165 रन बनाए. केकेआर की ओर से वेंकेटेश अय्यर (43) और नीतीश राणा (43) ने धुआंधार पारी खेली.

अय्यर-रहाणे ने दिलाई मजबूत शुरुआत
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत शानदार रही. टीम की ओर से सलामी जोड़ी वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे ने पारी को आगे बढ़ाया. दोनों बल्लेबाजों ने पहले पावरप्ले में धुआंधार पारी खेली. हालांकि, गेंदबाज डेनियल सेम्स के पहले ओवर में बल्लेबाजों ने चार रन बटोरे. इसके बाद दोनों बल्लेबाज अपनी लय में दिखे और गेंदबाज मुरुगन अश्विन के ओवर में 12 रन बटोरे.

सेम्स के दूसरे ओवर में अय्यर ने चौथी गेंद पर एक छक्का जड़ा, जहां बल्लेबाजों ने 10 रन बटोरे. केकेआर ने तीन ओवर पर बिना विकेट खोए 26 रन बना लिए थे. इस दौरान बल्लेबाज गेंदबाजों पर हावी होते हुए दिख रहे थे.

टीम की ओर से चौथा ओवर जसप्रीत बुमराह ने कराया, जहां बल्लेबाज सिर्फ पांच रन ही बटोर पाए, लेकिन पांचवा ओवर केकेआर के लिए लाभदायक साबित हुआ, जहां गेंदबाज रिले के ओवर में बल्लेबाजों ने 17 रन बटोरे. रिले ने चौथी गेंद वाइड फेंकी, जो विकेटकीपर से छूटते हुए सीधे बाउंड्री पर गई. इस दौरान अय्यर 20 गेंदों पर 31 रन बनाकर खेल रहे थे. वहीं, रहाणे 10 गेंद पर नौ रन बनाकर खेल रहे थे.

कुमार कार्तिकेय को मिली पहली सफलता
छठे ओवर में गेंदबाज कुमार कार्तिकेय को पहली सफलता मिली, जहां उन्होंने केकेआर को पहला झटका दिया. अय्यर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, वे गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन गेंद ज्यादा दूर न जाकर डेनियल सेम्स के हाथों चली गई. 

कार्तिकेय ने अपने ओवर में दूसरी सफलता हासिल की और केकेआर को दूसरा झटका दिया. उन्होंने रहाणे के विकेट की गिल्लियां बिखेर दीं और उन्हें वापस पवेलियन भेज दिया. उनके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए. 

मुरुगन अश्विन ने श्रेयस अय्यर को किया आउट
इसके बाद मुरुगन अश्विन को पहली सफलता श्रेयस अय्यर के रूप में मिली. उन्होंने बल्लेबाज को विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों कैच कराया. अय्यर आठ गेंदों पर सिर्फ छह रन ही बना सके.

15वां ओवर केकेआर के लिए दो झटके लेकर आया, जहां बुमराह ने पहले रसेल को वापस पवेलियन भेजा और दूसरा विकेट उन्होंने शानदार पारी खेल रहे राणा को किशन के हाथों कैच करा आउट किया. राणा ने इस दौरान 26 गेंदों पर चार छक्के और तीन चौके की मदद से 43 रन बनाए.

शुरुआती पांच विकेट गिरने के बाद टीम का स्कोर फिर से थमता हुआ दिखा, लेकिन रिंकू सिंह लगातार अपने बल्ले से संघर्ष कर रहे थे. उन्होंने 17वें ओवर में दो चौके लगाए और बल्लेबाजों ने 13 रन जोड़े. 

बुमराह ने एक ओवर में झटके तीन विकेट
बुमराह ने अपने तीसरे ओवर में मैच का रुख बदल दिया, उन्होंने ओवर में तीन विकेट झटके, जिसमें पहले जैक्शन को आउट किया इसके बाद बल्लेबाजी करने आए पैट कमिंस को अपना निशाना बनाया और सुनील नारायण को बिना खाता खोले वापस पवेलियन भेज दिया. 

इसके बाद डेनियल सेम्स ने साउदी को पोलार्ड के हाथों कैच करा वापस पवेलियन भेज दिया. 20वां ओवर बुमराह के हाथों में था, जहां उन्होंने पहली पांच गेंदें डॉट फेंकी और आखिरी पर सिंह ने गेंद को हिट करते हुए 1 रन लिया. 

यह भी पढ़िएः मुंबई इंडियंस के लिए सबसे बड़ा झटका, चोट के कारण स्टार खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़