IND vs SL: ऋतुराज गायकवाड़ को रिजेक्ट करने पर भड़का दिग्गज, BCCI पर लगाए पक्षपात के आरोप

जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से मिली जीत के बाद टीम इंडिया 27 जुलाई से श्रीलंका दौरे पर है. यहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसे लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और बीसीसीआई ने स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2024, 05:18 PM IST
  • शुभमन गिल को बनाया गया उप कप्तान
  • 'गायकवाड़ के साथ हो रहा पक्षपात'
IND vs SL: ऋतुराज गायकवाड़ को रिजेक्ट करने पर भड़का दिग्गज, BCCI पर लगाए पक्षपात के आरोप

नई दिल्लीः जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से मिली जीत के बाद टीम इंडिया 27 जुलाई से श्रीलंका दौरे पर है. यहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसे लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और बीसीसीआई ने स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई ने चौंकाते हुए सूर्यकुमार यादव को टी20 का कप्तान और रोहित शर्मा को वनडे का कप्तान नियुक्त किया है. 

शुभमन गिल को बनाया गया उप कप्तान
वहीं, शुभमन गिल को दोनों फॉर्मेट में उप कप्तान बनाया गया है. श्रीलंका दौरे पर ऋतुराज गायकवाड़ को मौका नहीं मिला है. इससे फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट काफी नाराज दिख रहे हैं. कई लोग तो बीसीसीआई पर पक्षपात करने तक का आरोप लगा रहे हैं. ताजा बयान भारत के पूर्व क्रिकेटर और बीसीसीआई में चीफ सेलेक्टर रह चुके कृष्णमचारी श्रीकांत का सामने आया है. 

'गायकवाड़ के साथ हो रहा पक्षपात' 
श्रीकांत ने टीम में गायकवाड़ का सिलेक्शन नहीं होने पर जमकर अपनी भड़ास निकाली है. उन्होंने बीसीसीआई पर पक्षपात करने का भी आरोप लगाया है. कृष्णमचारी श्रीकांत ने कहा कि मौजूदा समय में शुभमन गिल अच्छी फॉर्म में नहीं हैं. इसके बाद भी उन्हें बार-बार टीम में क्यों सिलेक्ट किया जा रहा है. ये बात उन्हें समझ में नहीं आ रही है. 

'गिल से ज्यादा रन गायकवाड़ ने बनाए'
उन्होंने आगे कहा कि शुभमन गिल से ज्यादा रन ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाए हैं. इसलिए उन्हें ऑटोमेटिक टीम में चुना जाना चाहिए. लेकिन बहुत ज्यादा पक्षपात की वजह से उन्हें हर बार बाहर रहना पड़ रहा है. वहीं, शुभमन गिल को बार-बार फेल होने के बाद भी टीम में मौका मिल रहा है. सेलेक्टर्स को गायकवाड़ के रन देखने चाहिए क्योंकि उनकी किस्मत गिल जैसी अच्छी नहीं है. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2025 से पहले बड़े बदलाव के मूड में LSG, इस दिग्गज को फ्रेंचाइजी सौंप सकती है कोचिंग का जिम्मा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़