LSG vs DC Head to Head, IPL 2023: दिल्ली को यह खिलाड़ी बनाएगा चैंपियन, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

LSG vs DC Head to Head, IPL 2023: IPL 2023 का तीसरा मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. आज (1 अप्रैल) आईपीएल के कुल दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मैच दोपहर 3.30 बजे होगा. वहीं, दूसरे मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम लखनऊ के श्री अटल बिहारी बाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7.30 बजे एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 1, 2023, 12:37 PM IST
  • पिछले साल किया था डेब्यू
  • दिल्ली के ये खिलाड़ी हैं धुरंधर
LSG vs DC Head to Head, IPL 2023: दिल्ली को यह खिलाड़ी बनाएगा चैंपियन, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

नई दिल्लीः LSG vs DC Head to Head, IPL 2023: IPL 2023 का तीसरा मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. आज (1 अप्रैल) आईपीएल के कुल दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मैच दोपहर 3.30 बजे होगा. वहीं, दूसरे मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम लखनऊ के श्री अटल बिहारी बाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7.30 बजे एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. 

पिछले साल किया था डेब्यू
लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल के पिछले सीजन में केएल राहुल के नेतृत्व में डेब्यू किया था. इस सीजन में टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था. लिहाजा प्वाइंट टेबल में लखनऊ की टीम तीसरे नंबर पर काबिज रही थी. इस बार भी टीम की कप्तानी केएल राहुल को सौंपी गई है. केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ की टीम इस सीजन में चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार है. 

वॉर्नर के ऊपर है ये खास जिम्मेदारी
वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर को अपना कप्तान नियुक्त किया है. इससे पहले डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान रह चुके हैं. वॉर्नर के नेतृत्व में एसआरएच ने साल 2016 में आईपीएल का खिताब जीता था. ऐसे में बतौर कप्तान वॉर्नर के ऊपर दिल्ली कैपिटल्स को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी होगी. 

लखनऊ का पलड़ा है भारी 
बात अगर दोनों टीमों के बीच हुए मैचों की करें तो अभी तक दोनों टीमें कुल दो बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं. इनमें दोनों बार जीत लखनऊ की टीम को मिली है. ऐसे में लखनऊ के जीतने की उम्मीद ज्यादा है. हालांकि, मुकाबला कांटे के टक्कर का होने वाला है. 

दिल्ली के ये खिलाड़ी हैं धुरंधर
दिल्ली कैपिटल्स के पास एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं. ऐसी परिस्थिति में लखनऊ के लिए जीत हासिल करना इतना आसान होने वाला नहीं है. दिल्ली के पास वॉर्नर,  पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, रिले रूसो, पावेल और सरफराज खान जैसे धुरंधर बल्लेबाज हैं,  जो अकेले दम पर खेल का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं. 

ये भी पढ़ेंः KKR vs PBKS PLAYING 11, IPL 2023: KKR की चुनौती से कैसे पार पाएगा पंजाब! जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़