IND vs NZ: दो देशों के लिए खेल चुके हैं न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन, जानिए पूरी कहानी

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्क चैपमैन ने कहा कि वह जयपुर में पहले टी20 मैच में भारत के खिलाफ मैदान पर उतरकर अपने प्रदर्शन से खुश हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 18, 2021, 07:12 PM IST
  • टी20 वर्ल्डकप में भी थे कीवी टीम के सदस्य
  • बल्लेबाजी के ज्यादा मौके पाकर खुश हैं मार्क चैपमैन
IND vs NZ: दो देशों के लिए खेल चुके हैं न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन, जानिए पूरी कहानी

रांची: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच रांची में शुक्रवार को खेला जाएगा. पहले मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया की नजरें सीरीज पर कब्जा करने की हैं. 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्क चैपमैन ने गुरुवार को कहा कि वह जयपुर में पहले टी20 मैच में भारत के खिलाफ मैदान पर उतरकर अपने प्रदर्शन से खुश हैं. 

टी20 वर्ल्डकप में भी थे कीवी टीम के सदस्य

मार्क चैपमैन टी20 विश्व कप टीम के सदस्य थे, लेकिन न्यूजीलैंड के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए गए थे. कप्तान केन विलियमसन टेस्ट सीरीज पर ध्यान देने के लिए टी20 से बाहर हो गए, जिसके कारण चैपमैन को तीसरे नंबर पर खेलने का मौका मिला. इसके बाद, मैच में उन्होंने 50 गेंदों में 63 रन की शानदार पारी खेली.

बल्लेबाजी के ज्यादा मौके पाकर खुश हैं मार्क चैपमैन

मार्क चैपमैन ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो, मैदान पर उतरकर अच्छा लगा. अभ्यास के दौरान कड़ी मेहनत करते हैं, जिसका परिणाम हमे मैदान पर उतरकर ही पता चलता है. उन्होंने कहा कि विश्व कप में आप अपना सर्वश्रेष्ठ इलेवन को मौका देते हो और यदि आप अच्छा करते रहते हो तो सबसे अधिक संभावना होती है कि आप अपनी उसी टीम के साथ बने रहो. इसलिए, इसका मतलब सिर्फ इतना था कि मैं थोड़े समय के लिए टीम में नहीं खेला. 

टी20 में दो देशों के लिए फिफ्टी जड़ने वाले पहले बल्लेबाज

चैपमैन जो टी20 में दो देशों के लिए अर्धशतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने. उन्होंने बुधवार को पांचवें ओवर खत्म होने तक, चैपमैन 23 गेंदों पर 20 रन बना चुके थे, लेकिन पावर-प्ले के अंतिम ओवर से तेज गति से रन जोड़े और उन्होंने मार्टिन गप्टिल के साथ मिलकर 109 रनों की साझेदारी की. चैपमैन को रविचंद्रन अश्विन ने 63 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया था. 

इस मैच में चैपमैन ने जैसे ही अपनी फिफ्टी, वैसे ही उन्होंने इतिहास रच दिया. चैपमैन अब दो देशों से टी-20 खेलते हुए फिफ्टी लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के अलावा हांगकांग की तरफ से खेलते हुए भी फिफ्टी जड़ी है.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड क्रिकेट में बढ़ा नस्लवाद पर विवाद, एक साथ कई खिलाड़ियों ने तेज की आवाज

खास बात यह है कि चैपमैन के बल्ले से अब तक जो दो टी-20 फिफ्टी निकली हैं, उसमें उन्होंने एकसमान 63 रन बनाए हैं. उन्होंने जब हांगकांग की तरफ से फिफ्टी जड़ी थी, तब उनके सामने ओमान की टीम थी. 2014 में चैपमैन ने टी20 डेब्यू किया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़