MI vs UPW, WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने लगाया जीत का चौका, यूपी वॉरियर्ज को रौंद फिर से बनी टेबल टॉपर

MI vs UPW, WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 53 रन) और नैट साइवर ब्रंट (नाबाद 45 रन) के बीच तीसरे विकेट के लिये 106 रन की अटूट साझेदारी के दम पर रविवार को यहां महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 मैच में यूपी वॉरियर्ज को 15 गेंद रहते आठ विकेट से हराकर लगातर चौथी जीत दर्ज की.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 13, 2023, 06:13 AM IST
  • मुंबई इंडियंस ने लगाया जीत का चौका
  • हरमनप्रीत कौर ने खेली कप्तानी पारी
MI vs UPW, WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने लगाया जीत का चौका, यूपी वॉरियर्ज को रौंद फिर से बनी टेबल टॉपर

MI vs UPW, WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का 10वां मैच मुंबई के ब्रॉबोर्न स्टेडियम में खेला गया जहां पर मुंबई इंडियंस की टीम ने एक बार फिर से अपने ऑलराउंड प्रदर्शन को दिखाया और यूपी वॉरियर्ज के खिलाफ 8 विकेट से जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस की ने अपना विजयी चौका लगाया और एक बार फिर से जबरदस्त नेट रन रेट के साथ टेबल टॉपर बन गई है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम दूसरे पायदान पर काबिज है, तो वहीं हार के बावजूद यूपी वॉरियर्ज की टीम तीसरे पायदान पर टिकी है.

फिर से टेबल टॉपर बनी मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस की टीम के लिये कप्तान हरमनप्रीत कौर और नैट स्कीवर ब्रंट ने तीसरे विकेट के लिये नाबाद 106 रनों की साझेदारी की और मैच को 15 गेंद पहले ही खत्म कर दिया. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने महज 33 गेंदों का सामना कर नाबाद 53 रनों की पारी खेली जिसमें 9 चौके और 1 छक्का भी शामिल रहा. वहीं साइवर ब्रंट ने 31 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्का जड़कर नाबाद 45 रनों की पारी खेली जिसमें उनका छक्का मैच को जिताने वाला शॉट बना. इससे मुंबई की टीम आठ अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर चल रही है.

यूपी पर भारी पड़ा यास्तिका का कैच गंवाना

यूपी वॉरियर्ज को दिल्ली कैपिटल्स (छह अंक) की बराबरी करने के लिए इस मैच में जीत की दरकार थी. लेकिन कप्तान एलिसा हीली (58 रन) और तहलिया मैकग्रा (50 रन) के अर्धशतक भी उसे हार से नहीं बचा सके. हीली और मैकग्रा के बीच तीसरे विकेट के लिये 82 रन की साझेदारी से यूपी वॉरियर्ज ने छह विकेट पर 159 रन का स्कोर बनाया. मुंबई इंडियंस ने 17.3 ओवर में दो विकेट पर 164 रन बनाकर आराम से जीत दर्ज की. यूपी वॉरियर्ज ने तीसरे ओवर में शानदार मौका गंवा दिया जब सिमरन शेख ने यास्तिका भाटिया (42 रन) का कैच छोड़ दिया.

रिव्यू पर पहले दिया आउट फिर नाट आउट

पांचवें ओवर में नाटकीय वाकया हुआ जब सोफी एक्लेस्टोन ने हीली मैथ्यूज के LBW की अपील की जिसे मैदानी अंपायर ने नकार दिया. फिर यूपी वॉरियर्ज की कप्तान हीली ने एक्लेस्टोन से पूछने के बाद रिव्यू लिया जिस पर तीसरे अंपायर ने आउट दिया. पर मैथ्यूज रूकी रहीं और उन्होंने रिव्यू लिया जिस पर उन्हें ‘नॉट आउट’ दिया गया. विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका अच्छी लय में थीं और तेजी से रन जुटा रही थीं. जबकि दूसरे छोर पर खड़ी हेली मैथ्यूज संयमित बल्लेबाजी कर रही थी. इन दोनों की बदौलत मुंबई ने पावरप्ले में छह ओवर में बिना विकेट गंवाये 51 रन बना लिये थे.

राजेश्वरी ने तोड़ी साझेदारी

अगले ओवर में भाटिया ने राजेश्वरी गायकवाड़ की गेंद पर लांग ऑन पर छक्का जड़ा, पर अगली ही गेंद में आउट हो गयीं जिनका कैच सिमरन शेख ने ही लपका. उन्होंने 27 गेंद में आठ चौके और एक छक्का जमाया. इससे पहले विकेट के लिये 58 रन की भागीदारी भी खत्म हुई. एक्लेस्टोन ने आठवें ओवर में मैथ्यूज (12 रन) को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया. दस ओवर बाद मुंबई इंडियंस ने दो विकेट पर 72 रन बना लिये थे.

भाग्य ने दिया मुंबई का साथ, हरमनप्रीत बाल-बाल बची

11वें ओवर में फिर एक ‘ड्रामा’ हुआ जब अंजलि सरवनी की गेंद पर हरमनप्रीत आउट होते होते बच गयीं क्योंकि गेंद स्टंप पर लगी लेकिन गिल्लियां नहीं गिरीं. भाग्य भी मुंबई इंडियंस के साथ था. हरमनप्रीत और साइवर ब्रंट ने शुरू में जमने में थोड़ा समय लेकर आक्रामकता बरती. टीम ने 15 ओवर में दो विकेट पर 123 रन बना लिये थे और जीत के लिये उसे 37 रन की जरूरत थी. अगले ओवर में हरमनप्रीत के एक छक्के और तीन छक्के से मुंबई इंडियंस के खाते में 19 रन जुड़े.

अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाई यूपी वॉरियर्ज

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी यूपी वॉरियर्ज ने अच्छी शुरूआत की और टीम इन दोनों बल्लेबाजों की बदौलत बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी. पर साइका इशाक ने एक ओवर में इन दोनों के विकेट झटक लिये जिससे टीम की रन गति कम हो गयी. मुंबई इंडियंस के लिए इशाक सबसे सफल गेंदबाज रही जिन्होंने चार ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि अमेलिया केर ने इतने ही रन देकर दो विकेट हासिल किये.

मुंबई के लिये फिर चमकी साइका इशाक

पिछले मैच में नाबाद 96 रन की पारी खेलने वाली हीली ने 46 गेंद में सात चौके और एक छक्का लगाकर टूर्नामेंट में अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा जबकि मैकग्रा ने 37 गेंद में नौ चौके जमाये. इसाक ने यूपी वॉरियर्ज की रन गति पर लगाम कसी. यूपी वॉरियर्ज अंतिम पांच ओवर में चार विकेट गंवाकर 26 रन ही बना सकी. 

इसे भी पढ़ें- Saptahik Rashifal (13 से 19 March) Numerology: मूलांक 4 वालों को रहना होगा सावधान तो 3 की खुलेगी किस्मत, जानें कैसा रहेगा आपका हफ्ता

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिजनेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें जी हिंदुस्तान न्यूज ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़