मोहम्मद आमिर का बयान, कोहली-रोहित को आउट करना आसान लेकिन ये बल्लेबाज इनसे भी महान

गौरतलब है कि आमिर का विराट और रोहित के खिलाफ गेंदबाजी का काफी अच्छा रिकॉर्ड है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 21, 2021, 06:16 PM IST
  • कोहली और रोहित शर्मा को ऑउट करना आसान
  • स्टीव स्मिथ को बताया इनसे बेहतर खिलाड़ी
मोहम्मद आमिर का बयान, कोहली-रोहित को आउट करना आसान लेकिन ये बल्लेबाज इनसे भी महान

नई दिल्ली: विश्व क्रिकेट में जब जब मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की चर्चा होती है तो विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम सबसे ऊपर आता है. दोनों ही खिलाड़ी वनडे रैंकिंग में टॉप 2 में बरकरार रहते हैं. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने चौंकाने वाला बयान दिया है.

विराट कोहली और रोहित शर्मा को ऑउट करना आसान

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों की क्रिकेट के उप-कप्तान रोहित शर्मा को गेंदबाजी करने को लेकर कुछ ऐसी बातें कही हैं, जिसकी खूब चर्चा हो रही है. मोहम्मद आमिर ने कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को आउट करना आसान है.

गौरतलब है कि आमिर का विराट और रोहित के खिलाफ गेंदबाजी का काफी अच्छा रिकॉर्ड है और उन्होंने कहा कि इन दोमों बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने में उन्हें कभी मुश्किल नहीं हुई है.  इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि रोहित को गेंदबाजी करना तो उन्हें आसान लगता है.

स्टीव स्मिथ को बताया इनसे बेहतर खिलाड़ी

आमिर का मानना है कि वह रोहित और कोहली दोनों को आसानी से आउट कर सकते हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को उन्होंने शानदार बल्लेबाज बताया.

आमिर ने आगे कहा कि रोहित को गेंदबाजी करना मुझे आसान लगता है.  मुझे लगता है कि मैं उसको दोनों तरह से आउट कर सकता हूं.

ये भी पढ़ें- मुक्केबाजी: प्रथम द्रोणाचार्य पुरस्कार पाने वाले कोच ओपी भारद्वाज का निधन

उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा इनस्विंग में लेफ्ट हैंडर्स के खिलाफ संघर्ष करते हैं और शुरुआत में अगर गेंद बाहर जाती है, तो भी वह संघर्ष करते हैं. हालांकि स्टीव स्मिथ इन दोनों खिलाड़ियों से शानदार हैं. उनमें हर मैदान पर हर गेंद को खेलने की बेहतरीन कला है.

स्मिथ के खेलने की कला सर्वश्रेष्ठ

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके मोहम्मद आमिर ने कहा कि स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) की तकनीक काफी मुश्किल है. वो जिस तरह से खड़े होते हैं आपके लिए ये समझ पाना मुश्किल है कि कहा गेंदबाजी की जाए.

अगर आप स्मिथ को आउट स्विंग डालोगे तो वो अपना हाथ उपर खड़ा करके गेंद को छोड़ देगा. पैड पर इन स्विंग गेंद पर वो फ्लिक कर देगा. गेंदबाजी के दौरान उनकी तकनीक सच में काफी कठिन लगती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़