IND vs ENG: नासिर हुसैन ने इंग्लैंड को दी खास सलाह, बताया भारत के खिलाफ कैसी हो प्लानिंग

"इंग्लैंड के बल्लेबाजों को इस श्रृंखला में मजबूत प्रदर्शन करना होगा. 2012 की उस श्रृंखला और विशेष रूप से कुक और केविन पीटरसन द्वारा बनाए गए रनों को देखें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 22, 2024, 09:51 PM IST
  • जानें क्या बोले नासिर हुसैन
  • 25 से शुरू हो रही सीरीज
IND vs ENG: नासिर हुसैन ने इंग्लैंड को दी खास सलाह, बताया भारत के खिलाफ कैसी हो प्लानिंग

नई दिल्लीः पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि इंग्लैंड को 25 जनवरी से शुरू होने वाली आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान भारत के खिलाफ स्मार्ट जोखिम लेने की जरूरत होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है. इंग्लैंड ने आखिरी बार 12 साल पहले भारत में टेस्ट सीरीज जीती थी. जहां एलिस्टेयर कुक कप्तान थे. स्पिनर ग्रीम स्वान और मोंटी पनेसर के साथ केविन पीटरसन ने 2-1 की जीत में प्रमुख भूमिका निभाई थी.

2021 में भारत ने जीती सीरीज
2021 के दौरे में इंग्लैंड ने चेन्नई में शुरुआती टेस्ट जीता था, लेकिन अगले तीन मैच हारकर सीरीज 3-1 से हार गई. हुसैन ने सोमवार को डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा, "जोखिम लेने में समझदारी होनी चाहिए, जैसा कि पिछली गर्मियों में एशेज में इंग्लैंड के लॉर्ड्स में और हेडिंग्ले में पहली पारी में हार के बाद हुआ था."

जानें क्या बोले नासिर
"इंग्लैंड के बल्लेबाजों को इस श्रृंखला में मजबूत प्रदर्शन करना होगा. 2012 की उस श्रृंखला और विशेष रूप से कुक और केविन पीटरसन द्वारा बनाए गए रनों को देखें. भारत एक पारी शुरू करने के लिए बहुत कठिन जगह है. हमें चीजों को ध्यान में रखना होगा."उन्होंने बेन स्टोक्स एंड कंपनी को भारत में अपनी चयन रणनीतियों के प्रति सचेत रहने की सलाह दी और विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में बेन फॉक्स को प्राथमिकता दी.

हुसैन ने इंग्लैंड से भारत के अपने पिछले दौरे पर पिछली गलतियों से सीखने और परिस्थितियों को समझने का आग्रह किया, जिससे कोई बहाना बनाने की जरूरत ही न रहे. बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम संभालने के बाद से हर चुनौती का सामना किया है और उन सभी सवालों के जवाब दिए हैं, जिनका उन्होंने सामना किया है. वे इसे अब फिर से कर सकते हैं और अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत के साथ अपना इतिहास बना सकते हैं.'
भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी श्रृंखला 25 जनवरी को हैदराबाद में शुरू होगी. इसके बाद अन्य मैच विशाखापत्तनम (2-6 फरवरी), राजकोट (15-19 फरवरी), रांची (23-27 फरवरी) और धर्मशाला (7-11 मार्च) में होंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़