IND vs ENG: 'बैजबॉल' पर भड़का इंग्लैंड का दिग्गज, कहा-पतन हुई बल्लेबाजी

हुसैन ने कहा, "जेम्स एंडरसन, जिन्होंने टेस्ट में अपना 700वां विकेट लिया और रविचंद्रन अश्विन, जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट में नौ विकेट लिए थे. इन दोनों के खेल में महान बनने का कारण यह है कि वे लगातार अपने खेल में सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 10, 2024, 03:29 PM IST
  • जानिए क्या बोले नासिर हुसैन
  • इस खिलाड़ी पर जमकर भड़के
IND vs ENG: 'बैजबॉल' पर भड़का इंग्लैंड का दिग्गज, कहा-पतन हुई बल्लेबाजी

नई दिल्लीः  इंग्लैंड की भारत से टेस्ट सीरीज में 4-1 से हार के बाद पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि दौरे पर मेहमान टीम की बल्लेबाजी में गिरावट मुख्य मुद्दा होगा, जिसे टीम को हल करने की जरूरत है. इंग्लैंड ने हैदराबाद में श्रृंखला का पहला मैच 28 रनों से जीता था, लेकिन उसके बाद विशाखापत्तनम में (6-68), राजकोट में (8-95), रांची में (7-35) और धर्मशाला में (9-118) के स्कोर के साथ बल्लेबाजी के पतन ने बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम की हार की कहानी लिखी.

जानिए क्या बोले नासिर हुसैन
हुसैन ने धर्मशाला में पांचवें और अंतिम टेस्ट की समाप्ति के बाद स्काई स्पोर्ट्स पर कहा, "बल्लेबाजी का ढहना इस दौरे का मुख्य मुद्दा होगा. ऐसे कई मौके आए हैं जब उन्हें अच्छी शुरुआत मिली और फिर मध्यक्रम ढह गया. यह भारत में हो सकता है लेकिन इस श्रृंखला की पिचें शानदार रही हैं. इसलिए इंग्लैंड को पिच से कोई शिकायत नहीं होनी चाहिए.

अश्विन और कुलदीप को सराहा
"इसके अलावा, उन्होंने पांच में से तीन टॉस जीते. वे उन मौकों को देखेंगे और कहेंगे, 'हम उन स्थितियों में क्या अलग कर सकते थे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ऐसा दोबारा न हो?" उन्होंने भारतीय स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने कैसे सुधार किया है. इसका हवाला देते हुए उन्होंने इंग्लैंड से व्यक्तिगत प्रदर्शन में बेहतर होने औरसिर्फ 'बैजबॉल' रणनीति पर ध्यान केंद्रित नहीं करने का भी आग्रह किया."

हुसैन ने कहा, "जेम्स एंडरसन, जिन्होंने टेस्ट में अपना 700वां विकेट लिया और रविचंद्रन अश्विन, जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट में नौ विकेट लिए थे. इन दोनों के खेल में महान बनने का कारण यह है कि वे लगातार अपने खेल में सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं. एशेज श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के बाद जिमी ने खुद में कुछ बदलाव किए और दमदार कमबैक किया. "अश्विन हर समय सीख रहे हैं, सीम पोजीशन और गेंद को कैसे फेंकना है. आप भारत के स्पिनर कुलदीप यादव को भी देखें. यह संस्करण एक से बहुत बेहतर है क्योंकि उन्होंने सुधार करने की कोशिश की है."

हुसैन ने यह कहते हुए हस्ताक्षर किए कि एंडरसन के 700 टेस्ट विकेट तक पहुंचना एक खास उपलब्धि है और शेन वार्न के 708 विकेटों की संख्या को अब वह जरूर पार करना चाहेंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़