IND vs NZ, 3rd ODI: लगातार तीसरे मैच में टॉस हारे शिखर धवन, संजू सैमसन को आखिरी मैच में भी नहीं मिला मौका

IND vs NZ, 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर कार्यकारी कप्तान शिखर धवन को आखिरी मैच में भी टॉस हार का सामना करना पड़ा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 30, 2022, 07:47 AM IST
  • लगातार तीसरे मैच में टॉस हारे शिखर धवन
  • सीरीज में सिर्फ एक ही मैच खेल पाये हैं सैमसन
IND vs NZ, 3rd ODI: लगातार तीसरे मैच में टॉस हारे शिखर धवन, संजू सैमसन को आखिरी मैच में भी नहीं मिला मौका

IND vs NZ, 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर कार्यकारी कप्तान शिखर धवन को आखिरी मैच में भी टॉस हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले खेले गये दोनों मैचों में भी न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. सीरीज की बात करें तो कीवी टीम ने पहले मैच में 7 विकेट से जीत हासिल की थी जबकि सीरीज के दूसरे मैच में बारिश ने मैच पूरा ही नहीं होना दिया.

एक बदलाव के साथ उतरी है कीवी टीम

अब सीरीज के आखिरी मैच में भी बारिश के बादल मंडरा रहे हैं लेकिन भारतीय टीम चाहेगी कि मैच पूरा हो ताकि उनके पास मैच में बराबरी करने का मौका रहे वरना सीरीज में हार का सामना करना पडे़गा. कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर एक बार गेंदबाजी करने का फैसला किया और अपनी प्लेइंग 11 में एक बदलाव के साथ उतरी है. कीवी टीम ने एडम मिल्ने को ब्रेसवेल की जगह शामिल किया है.

कप्तान विलियमसन ने कहा कि हम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने जा रहे हैं, जाहिर सी बात है कि यहां कि परिस्थितियां थोड़ा गेंदबाजों के पक्ष में हैं और थोड़ी घास भी नजर आ रही है. पहले मैच में हमने दबाव में होने के बावजूद अच्छा प्रदर्शन किया. इस पिच पर अक्सर उछाल देखने को मिलती है जिसका हम फायदा उठा सकते हैं.

लगातार तीसरे मैच में टॉस हारे शिखर धवन

वहीं टॉस हारने के बाद कप्तान शिखर धवन ने कहा कि वो उसी प्लेइंग 11 के साथ उतरेंगे जो उन्होंने दूसरे वनडे मैच के लिये तय की थी. धवन ने आगे कहा कि हम हमेशा जीत की मानसिकता के साथ ही उतरते हैं और हमारा ड्रेसिंग रूम काफी रिलैक्स बना हुआ है. हम बस प्रक्रिया से जुड़े हुए हैं. मैदान पर काफी घास नजर आ रही है और हम भी पहले गेंदबाजी ही करना चाहता थे लेकिन हमें अच्छी बल्लेबाजी करने की भी दरकार है. आखिरी मैच में हमें लगा था कि सीम मिलेगी लेकिन गेंद बल्ले पर अच्छे से आ रही थी. शुबमन और सूर्या ने अच्छी बल्लेबाजी की और ये सारा माहौल को सकारात्मक रखने और लय बरकरार रखने की बात है.

सैमसन को फिर नहीं मिला मौका

शिखर धवन के इस बयान का मतलब है कि संजू सैमसन को आखिरी मैच में भी मौका नहीं मिलेगा, जिसको लेकर फैन्स बिल्कुल भी खुश नजर नहीं आ रहे हैं. गौरतलब है कि न्यूजीलैंड दौरे पर संजू सैमसन को अब तक सिर्फ एक ही मैच में खेलने का मौका मिला है जिसमें उन्होंने 36 रनों की अहम पारी खेली थी लेकिन इसके बावजूद उन्हें आगे मौका नहीं मिला है.

भारत (प्लेइंग इलेवन): शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन.

इसे भी पढ़ें- PKL 9: आखिरी रेड के रोमांच में जीती हरियाणा स्टीलर्स की टीम, यू मुंबा को हरा प्लेऑफ की दौड़ में कायम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़