WTC Final: भारत की हार पर फूटा दिग्गजों का गुस्सा, कीवी टीम को दी बधाई

WTC Final में कम से कम ड्रॉ की उम्मीद कर रहे भारतीय समर्थकों को निराशा हाथ लगी क्योंकि भारतीय खिलाड़ी न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को रोक पाने में नाकाम साबित हुए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 24, 2021, 12:45 AM IST
  • 8 विकेट से हारी टीम इंडिया
  • गावस्कर ने की आलोचना
WTC Final: भारत की हार पर फूटा दिग्गजों का गुस्सा, कीवी टीम को दी बधाई

नई दिल्ली: भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में एक बार फिर खिताब की दहलीज तक पहुंच कर उससे दूर हो गयी. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को अब एक भी ICC टूर्नामेंट में जीत हासिल नहीं हुई है.

WTC Final में कम से कम ड्रॉ की उम्मीद कर रहे भारतीय समर्थकों को निराशा हाथ लगी क्योंकि भारतीय खिलाड़ी न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को रोक पाने में नाकाम साबित हुए. भारत की हार पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टीम प्रबंधन की आलोचना कर रहे हैं.

भारत की हार पर क्या बोले पूर्व क्रिकेटर?

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि टीम इंडिया ने इस मैच में हर कदम पर गलती की. खिलाड़ी टेस्ट चैंपियनशिप के दबाव में थे और विराट कोहली की कप्तानी में भी ये दबाव साफ दिख रहा था.

ये भी पढ़ें- WTC Final 2021: विराट सेना को हरा न्यूजीलैंड बना टेस्ट का पहला विश्व चैंपियन

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि भारत की हार से मैं निराश हूं लेकिन केन विलियमसन और रॉस टेलर की बल्लेबाजी शानदार थी. न्यूजीलैंड वास्तव में इस जीत की हकदार थी. कीवी टीम को बहुत बहुत शुभकामनाएं.

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कहा कि भारत की बल्लेबाजी में साफ दबाव दिख रहा था. एक बार फिर साबित हो गया कि रोहित शर्मा और विराट कोहली पर अत्यधिक निर्भरता ठीक नहीं. सभी बल्लेबाजों को आगे आकर टीम के लिए काम करना होगा. भारत की इस हार में कई संदेश छिपे हुए हैं.

 

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी न्यूजीलैंड की जीत पर उसे बधाई दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि मैंने पहले पहले ही कहा था कि दिन के पहले 10 ओवर बहुत महत्वपूर्ण होंगे और यही हुआ. भारत ने चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली के विकेट जल्दी गंवा दिए जो हार का सबसे बड़ा कारण बना. भारत की हार से मुझे निराशा हुई लेकिन न्यूजीलैंड ने जबरदस्त खेल दिखाया. न्यूजीलैंड को टेस्ट का विश्व चैंपियन बनने पर बधाई.

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी न्यूजीलैंड को जीत की बधाई दी है. उन्होंने कहा कि केन विलियमसन और रॉस टेलर ने शानदार खेल दिखाया. न्यूजीलैंड नम्बर 1 बनने के लायक टीम है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़