T20 World Cup के खराब प्रदर्शन से निराश हुए निकोलस पूरन, छोड़ी वेस्टइंडीज की कप्तानी

Nicholas Pooran Left Captaincy: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खत्म हुए 8वें टी20 विश्वकप में 2 बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज की टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है जिसके चलते अब कप्तान निकोलस पूरन ने बड़ा फैसला ले लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2022, 03:24 PM IST
  • विश्वकप की हार से निराश हुए निकोलस पूरन
  • सफेद बॉल क्रिकेट की छोड़ी कप्तानी
T20 World Cup के खराब प्रदर्शन से निराश हुए निकोलस पूरन, छोड़ी वेस्टइंडीज की कप्तानी

Nicholas Pooran Left Captaincy: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खत्म हुए 8वें टी20 विश्वकप में 2 बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज की टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है जिसके चलते अब कप्तान निकोलस पूरन ने बड़ा फैसला ले लिया है. निकोलस पूरन ने हाल में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज के निराशाजनक तरीके से बाहर होने के बाद सीमित ओवर टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया.

विश्वकप की हार से निराश हुए निकोलस पूरन

दो बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज की टीम को पहले ही दौर में स्कॉटलैंड और आयरलैंड से हार का सामना करना पड़ा था जबकि टीम केवल जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत हासिल कर पायी थी. क्रिकेट वेस्टइंडीज सुपर 12 चरण में टीम के क्वालीफाई नहीं करने की आधिकारिक समीक्षा कर रहा है. पूरन ने तीन मैचों में 29 गेंद में केवल 25 रन बनाये थे. इससे इस विकेटकीपर के करियर का औसत 25 तक गिर गया. 

सफेद बॉल क्रिकेट की छोड़ी कप्तानी

पूरन ने एक बयान में कहा, ‘ऐसा नहीं है कि मैं हार मान रहा हूं. मैं अब भी महत्वकांक्षी हूं और अब भी मानता हूं कि वेस्टइंडीज क्रिकेट की कप्तानी दिया जाना सम्मान की बात है. मैं वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिये पूरी तरह प्रतिबद्ध हूं और बतौर सीनियर खिलाड़ी सहयोगी भूमिका में अपनी सेवायें देना जारी रखूंगा.’

पूरन को मई में आधिकारिक रूप से कप्तान नियुक्त किया गया था जब कीरोन पोलार्ड ने इस पद से हटने का फैसला किया था. हालांकि अब उन्होंने भी सफेद बॉल क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है.

इसे भी पढ़ें- IND vs NZ: 'किसी को दिक्कत हो तो मुझसे बात करे', सैमसन को मौका नहीं देने पर हार्दिक ने तोड़ी चुप्पी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़