PAK vs AUS: 27 साल पुराने जख्म को भरने उतरेगा पाकिस्तान, जानें किसे मिलेगा मौका

टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान का रिकॉर्ड पिछले 27 सालों से बहुत खराब रहा है. साल 1995 के बाद पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट मैच नहीं पाया है. इसके अलावा सीरीज में लगातार चोटिल हो रहे खिलाड़ियों की संख्या पाकिस्तान के सिर का दर्द बना हुआ है. टीम के दो खिलाड़ी चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2023, 01:52 PM IST
  • पिछले 27 सालों से नहीं जीता है पाकिस्तान
  • खुर्रम शहजाद ने पिछले मैच में किया था डेब्यू
PAK vs AUS: 27 साल पुराने जख्म को भरने उतरेगा पाकिस्तान, जानें किसे मिलेगा मौका

नई दिल्लीः मौजूदा समय में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. यहां दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रनों से कड़ी शिकस्त दी थी. अब मंगलवार 26 दिसंबर से मेलबर्न में सीरीज के दूसरे मुकाबले की शुरुआत हो रही है. इस मैच में पाकिस्तान को पटखनी देकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर अपना कब्जा जमाना चाहेगी. वहीं, पाकिस्तान पहले मैच में मिली हार का बदला लेने की कोशिश करेगा. लिहाजा मैच रोमांच से भरा होने वाला है. 

पिछले 27 सालों से नहीं जीता है पाकिस्तान
टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान का रिकॉर्ड पिछले 27 सालों से बहुत खराब रहा है. साल 1995 के बाद पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट मैच नहीं पाया है. इसके अलावा सीरीज में लगातार चोटिल हो रहे खिलाड़ियों की संख्या पाकिस्तान के सिर का दर्द बना हुआ है. टीम के दो खिलाड़ी चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं. स्पिनर नोमान अली सीरीज से बाहर होने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उनकी गैरमौजूदगी में बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज को टीम में लिया गया है. 

खुर्रम शहजाद ने पिछले मैच में किया था डेब्यू
नोमान अली से पहले तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे. उन्होंने पिछले मैच से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और 128 रन देकर 5 विकेट लिए थे. लेग स्पिनर अबरार अहमद भी पांव की चोट के कारण बाहर हो गए हैं. तेज गेंदबाज नसीम शाह के चोटिल होने के कारण पाकिस्तान का गेंदबाजी आक्रमण पहले ही कमजोर हो गया था. 

360 रनों से जीती थी ऑस्ट्रेलिया
यही नहीं हारिस रऊफ के टेस्ट सीरीज में खेलने के बजाय बिग बैश लीग में खेलने को प्राथमिकता देने से भी पाकिस्तान को नुकसान हुआ. ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 360 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी और दूसरे मैच में भी वह जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को पहले टेस्ट मैच के दौरान फिलिस्तीन के समर्थन में काली पट्टी बांधकर खेलने के कारण आईसीसी ने फटकार लगाई थी. 

प्रतिबंधित हो सकते हैं उस्मान ख्वाजा
अगर वह फिर से ऐसा करते हैं तो उन्हें प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है. हालांकि, ख्वाजा ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह सीरीज में आगे ऐसा नहीं करेंगे. पूरी संभावना है कि ऑस्ट्रेलिया दूसरे मैच में भी पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम को ही उतारेगा जबकि पाकिस्तान की अंतिम एकादश का पता टॉस के समय ही चलेगा. 

ये भी पढ़ेंः ODI WC में मिली हार पर छलका राहुल द्रविड़ का दर्द, बोले- वह दिल तोड़ने वाली...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़