PAK vs AUS: दूसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, टीम का धाकड़ गेंदबाज हुआ सीरीज से बाहर

PAK vs AUS Test Series 2023: मौजूदा समय में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. यहां दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के दूसरे मुकाबले की शुरुआत मंगलवार 26 दिसंबर से मेलबर्न में होने वाली है. इसी बीच पाकिस्तान के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 21, 2023, 01:41 PM IST
  • PCB की ओर से दी गई जानकारी
  • ऑस्ट्रेलिया दौरे पर किया टेस्ट डेब्यू
PAK vs AUS:  दूसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, टीम का धाकड़ गेंदबाज हुआ सीरीज से बाहर

नई दिल्लीः PAK vs AUS Test Series 2023: मौजूदा समय में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. यहां दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के दूसरे मुकाबले की शुरुआत मंगलवार 26 दिसंबर से मेलबर्न में होने वाली है. इसी बीच पाकिस्तान के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. 

PCB की ओर से दी गई जानकारी
दरअसल, टीम के स्टार तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद पसली में फ्रैक्चर और पेट की मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. इस बात की पुष्टि खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की ओर से की गई है. PCB की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार खुर्रम शहजाद की बायीं पसली में फ्रैक्चर है. ऐसे में एक्सपर्ट ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है. 

पीसीबी ने अपने बयान में कहा, ‘खुर्रम शहजाद चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं. पहले टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने अपनी बायीं तरफ की पसली में दर्द की शिकायत की थी.’ 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर किया टेस्ट डेब्यू
बता दें कि खुर्रम शहजाद ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ही टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. टेस्ट सीरीज का पहला मैच पर्थ में खेला गया था. इस दौरान खुर्रम शहजाद ने विपक्षी टीमों के 5 विकेट चटकाए थे. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 360 रनों की बड़े अंतराल से अपने नाम कर लिया था. 

IND vs PAK टेस्ट शेड्यूल
पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट मैच- 14 से 18 दिसंबर, पर्थ में
पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट मैच- 26 से 30 दिसंबर, मेलबर्न में
पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट मैच- 3 से 7 जनवरी, सीडनी में

ये भी पढ़ेंः IPL में डेरिल मिचेल की नीलामी क्यों है खास? कीवी खिलाड़ी ने कही भावुक करने वाली बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़