IPL में डेरिल मिचेल की नीलामी क्यों है खास? कीवी खिलाड़ी ने कही भावुक करने वाली बात

स्थानीय मीडिया के अनुसार मिचेल ने कहा, ‘‘यह मेरे परिवार के लिए बहुत ही खास रात थी, मैं अपनी पत्नी के साथ बैठकर पूरी नीलामी देख रहा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2023, 11:49 PM IST
  • सीएसके ने लगाई बड़ी बोली
  • रविंद्र को मिले 1 करोड़ 80 लाख
IPL में डेरिल मिचेल की नीलामी क्यों है खास? कीवी खिलाड़ी ने कही भावुक करने वाली बात

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल को जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी के दौरान 14 करोड़ रूपये की बड़ी राशि में खरीदा गया था तब वह अपने घर में अपनी बेटी के जन्मदिन का तोहफा पैक कर रहे थे और नीलामी में उनका नाम आते ही उनकी दिल की धड़कन बढ़ गयी थी. उनका परिवार टीवी पर मंगलवार को दुबई में हुई नीलामी देख रहा था और कुछ ही मिनट के अंदर 32 साल के इस खिलाड़ी को जिंदगी बदलने वाली राशि मिल गयी.

जानिए क्या बोले मिचेल
स्थानीय मीडिया के अनुसार मिचेल ने कहा, ‘‘यह मेरे परिवार के लिए बहुत ही खास रात थी, मैं अपनी पत्नी के साथ बैठकर पूरी नीलामी देख रहा था. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘अपना नाम आते हुए देखना और फिर नीलामी का पूरा अनुभव देखना, निश्चित रूप से यह पल जिंदगी भर हमारे साथ रहेगा. ’’ आईपीएल के 15 साल के इतिहास में मिचेल न्यूजीलैंड के दूसरे सबसे महंगे बिके खिलाड़ी हैं. वह केन विलियम्स के बराबर और केवल काइल जैमीसन से पीछे हैं. जैमीसन को 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 15 करोड़ रुपये में खरीदा था. 

चेन्नई ने खेला बड़ा दांव
आईपीएल 2024 के लिए हो रहे ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने डेरिल मिचेल को 14 करोड़ की प्राइज़ देकर अपना हिस्सा बना लिया है. मिचेल पर बेस प्राइज़  1 करोड़ रुपये की थी, लेकिन उन्हें 14 गुना ज़्यादा की रकम में खरीदा गया. सीएसके ने रचिन रविंद्र को भी 1 करोड़ 80 लाख की कीमत में अपने साथ जोड़ा है. रचिन ने भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बल्ले से कमाल किया था. मिचेल वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले पांचवें खिलाड़ी रहे थे.

चेन्नई सुपर किंग्स ने भारतीय तेज़ गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर अपनी टीम में शामिल किया. 2 करोड़ बेस प्राइज़ वाले शार्दुल ठाकुर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 करोड़ की रकम देकर खरीदा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़