PAK vs NED: आखिर क्यों मोहम्मद रिजवान ने पहना था ICC का बैज ऑफ ऑनर, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान

 टी20 वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत के साथ पाकिस्तान ने सेमीफाइनल  के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है. हालांकि, पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल का रास्ता इतना आसान होने वाला नहीं है. पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब दूसरे टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2022, 06:42 PM IST
  • ICC के बैज लगाए दिखे मोहम्मद रिजवान
  • ICC की रैंकिंग में शीर्ष पर हैं मैहम्मद रिजवान
PAK vs NED: आखिर क्यों मोहम्मद रिजवान ने पहना था ICC का बैज ऑफ ऑनर, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत के साथ पाकिस्तान ने सेमीफाइनल  के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है. हालांकि, पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल का रास्ता इतना आसान होने वाला नहीं है. पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब दूसरे टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा. टी20 वर्ल्ड कप का 29वां मुकाबला पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच खेला गया. मुकाबले में 37 गेंद शेष रहते पाकिस्तानी टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही.

ICC के बैज लगाए दिखे मोहम्मद रिजवान
पाकिस्तान-नीदरलैंड मुकाबले के दौरान पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अपने कॉलर पर एक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का बैज लगाए हुए नजर आए. वास्तव में इस बैच को लगाने के पीछे एक विशेष कारण है. 

ICC की रैंकिंग में शीर्ष पर हैं मैहम्मद रिजवान
बता दें कि आईसीसी के तरफ से यह बैज उसी खिलाड़ी को दिया जाता है, जिसका रन सर्वाधिक होता है, और अभी पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज आईसीसी की रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज हैं. दरअसल मोहम्मद रिजवान के एशिया कप 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में शानदार पारी को देखते हुए उन्हें सितंबर 2022 के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया, जिसके बाद यह पुरस्कार रिजवान को दिया गया था.

एशिया कप में पाकिस्तान रहा उपविजेता
मोहम्मद रिजवान इस साल संयुक्त अरब अमीरात में हुए टी20 एशिया कप में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. इस दौरान उन्होंने कुल छह पारियों में 281 रन बनाए थे. एशिया कप के इस एडिशन में मेन इन ग्रीन श्रीलंका के हाथों 23 रनों से हार कर उपविजेता रहा है. 

मोहम्मद रिजवान ने खेली 49 रनों की शानदार पारी
टी20 वर्ल्ड कप के अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में पाकिस्तान की टीम को हार का सामना करना पड़ा था. इस दौरान टीम के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान बेहद खराब फॉर्म में नजर आएं. भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ हुए मुकाबले में रिजवान क्रमशः चार और चौदह रन ही बना पाए थे. वहीं, एक बार फिर टीम के तीसरे मुकाबले से अपने फॉर्म में वापसी करते हुए रिजवान ने 49 रनों की शानदार पारी खेली है. उम्मीद है कि रिजवान अपनी इस फॉर्म को आगे खेले जाने वाले मैचों में भी बरकरार रख पाएंगे.

टॉस जीतकर नीदरलैंड्स ने बल्लेबाजी का किया फैसला
मुकाबले में नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंज 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 91 रन ही बना पाई. वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 37 गेंद शेष रहते हुए मुकाबले में जीत हासिल कर ली. 

ये भी पढ़ेंः PAK vs NED: पाकिस्तान को मिली इस विश्वकप की पहली जीत, 92 रन बनाने में निकला पसीना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़