Asia Cup: पाकिस्तानी कोच ने भारत को दी चेतावनी, कहा- 'इस खिलाड़ी के दम पर दोहराएंगे T20 World Cup वाली कहानी'

India vs Pakistan Asia Cup 2022: बाबर आजम वर्तमान में सभी अंतरराष्ट्रीय प्रारूपों में आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष तीन में शामिल होने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं. वह आगामी एशिया कप के दौरान एक्शन में दिखाई देंगे, जहां पाकिस्तान 28 अगस्त को दुबई में विश्व क्रिकेट में 'सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता' कहे जाने वाले कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत का सामना करेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 04:51 PM IST
  • ICC रैंकिग में बाबर आजम का जलवा
  • टी20 वर्ल्डकप में बाबर ने दिखाया था जौहर
Asia Cup: पाकिस्तानी कोच ने भारत को दी चेतावनी, कहा- 'इस खिलाड़ी के दम पर दोहराएंगे T20 World Cup वाली कहानी'

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में होने वाले मैच पर सभी क्रिकेट दिग्गजों की नजरें हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर भी अपने देश की जीत की भविष्यवाणी कर रहे हैं. टी20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया को एकतरफा पटखनी देने वाली बाबर आजम की टीम हर विभाग में मजबूत है. 

पाक टीम की वर्तमान स्थिति पर बल्लेबाजी कोच मोहम्मद यूसुफ को लगता है कि कप्तान बाबर आजम ने पिछले तीन साल में खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन दिखाया है और वे टीम को अकेले जीत दिलाने में सक्षम हैं. 

ICC रैंकिग में बाबर आजम का जलवा

बाबर आजम वर्तमान में सभी अंतरराष्ट्रीय प्रारूपों में आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष तीन में शामिल होने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं. वह आगामी एशिया कप के दौरान एक्शन में दिखाई देंगे, जहां पाकिस्तान 28 अगस्त को दुबई में विश्व क्रिकेट में 'सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता' कहे जाने वाले कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत का सामना करेगा.

टी20 वर्ल्डकप में बाबर ने दिखाया था जौहर

मोहम्मद यूसुफ वे कहा कि बाबर आजम 2021 टी20 विश्वकप में एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में उभरे, जहां उन्होंने भारत के खिलाफ पाकिस्तान की 10 विकेट की जीत में मुख्य भूमिका निभाई थी. वह 52 गेंदों में 68 रन बनाकर नाबाद थे. साथ ही विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने भी जीत में अहम भूमिका निभाते हुए नाबाद 79 रन बनाए. उस जीत से टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है और खिलाड़ी वे जीत दोहरा सकते हैं. 

अभ्यास सत्र के दौरान दुबई में आईसीसी एकेदमी में यूसुफ ने बताया, "दुबई में गर्मी और उमस है, लेकिन सभी खिलाड़ी इस आयोजन के लिए उत्साहित हैं और टीम प्रबंधन ने उसी के अनुसार अपने अभ्यास सत्र की योजना बनाई है."

सुपर 4 में भी भारत पाकग मैच संभव

सभी खिलाड़ी पेशेवर हैं और वे सभी संभावित परिस्थितियों से अवगत हैं. बुधवार को हमारे पास एक गहन अभ्यास सत्र था और खिलाड़ियों ने अपने सभी प्रयास किए. दो बार का एशिया कप चैंपियन पाकिस्तान अपने अभियान की शुरूआत रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत के खिलाफ टी20 प्रारूप में खेले जाने वाले एशिया कप के 2022 सीजन से करेगा. सुपर फोर फेज शुरू होने से पहले भारत के अलावा पाकिस्तान का सामना 2 सितंबर को शारजाह में हांगकांग से होगा.

ये भी पढ़ें- भारत पाकिस्तान मैच पर ICC का बड़ा ऐलान, फैंस के लिए उठाया ये कदम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़