PKL 9: टॉप-6 में पटना पाइरेट्स की फिर से हुई एंट्री, तेलुगु टाइटंस को हराकर लगाई छलांग

Pro Kabaddi League 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 95वें मैच में पटना पाइरेट्स की टीम ने तेलुगू टाइटंस को 36-35 के अंतर से हराकर अंक तालिका में शीर्ष-6 में प्रवेश कर लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2022, 05:59 AM IST
  • पटना के लिये फॉर्म में लौटे सचिन
  • आखिरी मिनट में हो सकता था उलटफेर
PKL 9: टॉप-6 में पटना पाइरेट्स की फिर से हुई एंट्री, तेलुगु टाइटंस को हराकर लगाई छलांग

Pro Kabaddi League 2022: पटना पाइरेट्स ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 95वें मैच में तेलुगू टाइटंस को 36-35 के अंतर से हराकर अंक तालिका में शीर्ष-6 में प्रवेश कर लिया है. पटना को 16 मैचों में सातवीं जीत मिली. दूसरी ओर, टाइटंस को 17 मैचों में 15वीं हार मिली. पटना की जीत में सचिन तंवर (14) ने एक बार फिर चमक बिखेरी जबकि रोहित गुलिया ने 6 अंक लिए. टाइटंस के लिए सिद्धार्थ देसाई (15) सबसे सफल रहे जबकि विशाल भारद्वाज (8) ने हाई-5 लगाया. 

पटना के लिये फॉर्म में लौटे सचिन

सचिन ने एक मैच के गैप के बाद वापसी की और दो रेड में तीन अंक लेकर पटना को 4-2 से आगे कर दिया. अगली रेड पर सचिन ने मोहसेन का शिकार कर टाइटंस को सुपर टैकल सिचुएशन में डाल दिया. नीरज ने हालांकि डू ओर डाई रेड पर अभिषेक के खिलाफ गलती कर दो अंक लुटा दिए. पटना के लिए डू ओर डाई रेड पर सचिन आए लेकिन उनका शिकार कर टाइटंस के डिफेंस ने स्कोर 5-5 कर दिया. रिवाइव होकर आए देसाई ने फिर बीते मैच में 8 सुपर टैकल करने वाले शादलू को बाहर कर टाइटंस को लीड दिला दी. अगली रेड पर भी वह अंक लेकर लौटे. पटना पर ऑलआउट का खतरा था. 

देसाई ने पूरे किये पीकेएल में 600 रेड प्वाइंट्स

फिर देसाई ने रोहित को आउट कर पीकएल में 600 रेड अंक पूरे किए. इसकी खुशी में टाइटंस ने पटना को आलआउट कर 11-6 की लीड ले ली. आलइन के बाद देसाई ने डू ओर डाई रेड पर दूसरी बार शादलू का शिकार किया. अगली डू ओर डाई रेड पर हालांकि वह लाबी आउट हो गए. फिर अपनी डू ओर डाई रेड पर सचिन ने दो अंक लेकर स्कोर 12-12 कर दिया. फिर पटना ने टाइटंस को आलआउट कर 16-14 की लीड ले ली. आलइन के बाद भी सचिन ने मल्टी प्वाइंट रेड कर लीड 5 की कर दी. साथ ही सचिन ने सुपर-10 भी पूरा किया. पहला हाफ 22-17 से पटना के नाम रहा.  

ब्रेक के बाद भी पटना का पलड़ा रहा भारी

ब्रेक के बाद पटना ने लगातार दूसरी बार देसाई का शिकार किया. फिर विशाल ने सचिन के खिलाफ सुपर टैकल कर स्कोर स्कोर 19-23 कर दिया. रिवाइव होने के बाद सचिन ने हालांकि डू ओर डाई रेड पर विशाल का शिकार किया. फिर पटना ने टाइटंस को ऑलआउट कर 29-19 की लीड से ली. देसाई ने लगातार अंक लेते हुए स्कोर डिफरेंस 7 कर दिया. अगली रेड पर हालांकि उनका शिकार हो गया. इसके बाद पटना ने लगातार पांच अंक लेकर फासला फिर 12 कर दिया. पांच मिनट बचे थे और टाइटंस आलआउट की दहलीज पर थे लेकिन विशाल ने सचिन का सुपर टैकल कर लिया.  

आखिरी मिनट में हो सकता था उलटफेर

फिर देसाई ने बोनस लिया. स्कोर 25-34 था. टाइटंस के लिए सुपर टैकल अभी भी आन था. देसाई ने अगली दो रेड पर तीन अंक ले फासला 6 कर दिया लेकिन रोहित ने डू ओ डाई रेड पर देसाई का शिकार कर लिया. टाइटंस ने हालांकि अंतिम पलों में शानदार खेल दिखाते हुए फासला 4 का किया. मैच की अंतिम रेड पर सचिन डू ओर डाई रेड पर गए. उनका शिकार हुआ और पटना आलआउट हुए. स्कोर 35-36 था और इस तरह पटना ने एक अंक के अंतर से यह मैच अपने नाम किया. टाइटंस को बेशक हार मिली लेकिन उसके परफार्मेंस ने फैंस को खुश कर दिया. 

इसे भी पढ़ें- PKL 9: करो या मरो के मैच में तमिल थलाइवाज को मिली जीत, यु मुंबा को हरा जिंदा रखी प्लेऑफ की उम्मीद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़