IPL PBKS Retained list: 9 खिलाड़ियों को पंजाब किंग्स ने किया रिलीज, जानिए किन खिलाड़ियों को PBKS ने किया रिटेन

PBKS Retained Players: आईपीएल 2023 की तैयारियों को तेज होता देख सभी फ्रेंचाइजीज ने अपनी टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका देने का संकल्प बना लिया है. इस कड़ी में टीम से पुराने सभी खिलाड़ियों को टीम की फ्रेंजाइची बाहर करने में लगी है. अलग-अलग टीमों से रिलीज हुए खिलाड़ियों की नीलामी की संभावित तारीख 23 दिसंबर को रखी गयी है. इस दिन सभी टीमों से रिलीज हुए खिलाड़ियों की नीलामी कोच्चि में की जाएगी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 16, 2022, 04:22 PM IST
  • IPL 2022 में टीम के कप्तान थे मयंक अग्रवाल
  • तीन विदेशी खिलाड़ियों की जगह है खाली
IPL PBKS Retained list: 9 खिलाड़ियों को पंजाब किंग्स ने किया रिलीज, जानिए किन खिलाड़ियों को PBKS ने किया रिटेन

PBKS Retained Players: साल 2023 में आईपीएल का 16वां सीजन खेला जाना है. आईपीएल का पहला एडिशन साल 2008 में खेला गया था. तब से लेकर अब तक आईपीएल के 15 सीजन खेले जा चुके हैं, लेकिन इन 15 सीजनों में एक बार भी पंजाब किंग्स की टीम चैंपियन नहीं बन पाई है. साल 2014 में ये टीम पहली बार फाइनल में तो गई थी लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स की हाथों इसे हार का सामना करना पड़ा था. 

IPL 2022 में टीम के कप्तान थे मयंक अग्रवाल

आईपीएल के पिछले सीजन में पंजाब की टीम काफी में बदलाव देखने को मिला था, लेकिन फिर भी टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी और टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. आईपीएल के पिछले सीजन में टीम की कप्तानी मयंक अग्रवाल के हाथों में थी, लेकिन इस बार पंजाब किंग्स की टीम ने कप्तानी में बड़ा बदलाव करते हुए शिखर धवन को अपना नया कप्तान चुना है. वहीं, टीम ने अपने कोच अनिल कुंबले को भी हटा दिया है और ट्रेवर बेलिस को टीम का नया कोच बनाया गया है. 

आईपीएल 2023 की तैयारियों को तेज होता देख सभी फ्रेंचाइजीज ने अपनी टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका देने का संकल्प बना लिया है. इस कड़ी में टीम से पुराने सभी खिलाड़ियों को टीम की फ्रेंजाइची बाहर करने में लगी है. इस फेहरिस्त में पंजाब ने अपने 9 खिलाड़ियों को रिलीज किया है तो वहीं, 16 खिलाड़ियों को रिटेंड किया है. अलग-अलग टीमों से रिलीज हुए खिलाड़ियों की नीलामी की संभावित तारीख 23 दिसंबर रखी गयी है. इस दिन सभी टीमों से रिलीज हुए खिलाड़ियों की नीलामी कोच्चि में की जाएगी. 

पंजाब किंग्स की ओर से रिलीज खिलाड़ी

मयंक अग्रवाल, ओडियन स्मिथ, वैभव अरोड़ा, बेनी होवेल, ईशान पोरेल, अंश पटेल, प्रेरक मांकड, संदीप शर्मा. रितिक चटर्जी.

पंजाब किंग्स में रिटेन्ड खिलाड़ी

शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, भानुका राजपक्षे, प्रभसिमरन सिंह, शाहरुख खान, लियम लिविंग्सटन, हरप्रीत बराड़, राज बावा, ऋषि धवन, अर्थव ताइदे, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर, नाथन एलिस, बलतेज सिंह.

तीन विदेशी खिलाड़ियों की जगह है खाली

वहीं, टीम में तीन विदेशी खिलाड़ियों की जगह है. नीलामी में जाते समय पंजाब किंग्स के पास 32.2 करोड़ रूपये होंगे और उन्हें तीन विदेशी खिलाड़ियों की जरूरत होगी.

पंजाब किंग्स की टीम में मौजूदा खिलाड़ी

शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, भानुका राजपक्षे, प्रभसिमरन सिंह, शाहरुख खान, लियम लिविंग्सटन, हरप्रीत बराड़, राज बावा, ऋषि धवन, अर्थव ताइदे, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर, नाथन एलिस, बलतेज सिंह.

ये भी पढ़ेंः ICC T20I Rankings: रैंकिंग में बदलाव, सूर्यकुमार यादव को 10 अंकों का नुकसान, जानिए शीर्ष खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़