PBKS vs RR: प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई पंजाब, जीत के बाद अब राजस्थान को चाहिए किस्मत का साथ

PBKS vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 66वां मैच पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम के बीच धर्मशाला के खूबसूरत मैदान पर खेला गया, जहां राजस्थान की टीम ने लीग की 7वीं जीत हासिल कर 14 अंक हासिल कर लिए और प्लेऑफ की रेस में खुद को बरकरार रखा है. वहीं पर पंजाब किंग्स की टीम ने हार के साथ लीग से विदाई ले ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2023, 06:56 AM IST
  • जिंदा है राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद
  • जानें क्या है राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण
PBKS vs RR: प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई पंजाब, जीत के बाद अब राजस्थान को चाहिए किस्मत का साथ

PBKS vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 66वां मैच पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम के बीच धर्मशाला के खूबसूरत मैदान पर खेला गया, जहां राजस्थान की टीम ने लीग की 7वीं जीत हासिल कर 14 अंक हासिल कर लिए और प्लेऑफ की रेस में खुद को बरकरार रखा है. वहीं पर पंजाब किंग्स की टीम ने हार के साथ लीग से विदाई ले ली है.

जिंदा है राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने देवदत्त पाड्डिकल (51) और यशस्वी जायसवाल (50) की अर्धशतकीय पारियों के बाद शिमरोन हेटमायर के 46 रन के दम पर पंजाब किंग्स को चार विकेट से हराकर अगर-मगर के साथ प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम रखी है. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 187 रन बनाये थे लेकिन राजस्थान ने दो गेंद शेष रहते छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

जानें क्या है राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण

इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम 14 मैचों में 14 अंक के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है जबकि पंजाब 14 मैचों में आठवीं हार के साथ खिताब की दौड़ से बाहर हो गयी. राजस्थान के साथ मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के भी 14-14 अंक है और इन दोनों टीमों को रविवार को अपना आखिरी लीग मैच खेलना है.

इन मैचों में अगर इन दोनों टीमों को हार का सामना करना पड़ता है तो बेहतर नेट रन रेट वाली टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगी.

पाड्डिकल ने 29 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

पाड्डिकल ने 30 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के जड़ने के साथ दूसरे विकेट के लिये जायसवाल के साथ 49 गेंद में 73 रन की साझेदारी कर जीत की नींव रखी. जायसवाल ने 36 गेंद की पारी में आठ चौके लगाये और हेटमायर के साथ 22 गेंद में 47 रन की साझेदारी की. हेटमायर ने 28 गेंद की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाये.

पंजाब ने 50 रन पर ही खो दिये थे 4 विकेट

पंजाब के लिए कागिसो रबाडा ने 40 रन देकर दो विकेट लिये जबकि सैम कर्रन, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट लिये. सैम कर्रन की नाबाद 49 रन की पारी के अलावा पांचवें विकेट के लिए जितेश शर्मा (44) के साथ 44 गेंद में 64 और छठे विकेट के लिए शाहरुख खान (नाबाद 41) के साथ 37 गेंद में 73 रन की अटूट साझेदारी के दम पर पंजाब किंग्स ने चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

पंजाब की टीम सातवें ओवर में 50 रन पर चौथा विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में थी लेकिन इन तीनों की बेखौफ बल्लेबाजी से टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही. टीम ने आखिरी दो ओवर में 46 रन बटोरे.

कर्रन-शाहरुख के दम पर पंजाब ने खड़ा किया अच्छा स्कोर

इंग्लैंड के हरफनमौला कर्रन ने 31 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके और दो छक्के जड़े जबकि जितेश ने 28 गेंद की पारी में तीन छक्के और इतने ही चौके लगाये. शाहरुख ने 23 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके और दो छक्के लगाये. राजस्थान के लिए नवदीप सैनी सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 40 रन देकर तीन विकेट लिये. ट्रेंट बोल्ट और एडम जम्पा को एक-एक सफलता मिली.

इसे भी पढ़ें- KKR vs LSG Dream 11: कोलकाता-लखनऊ की भिड़ंत में बदल सकते हैं अपनी किस्मत, Fantasy apps पर ये प्लेयर्स जिता सकते हैं करोड़ों

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़