PKL 9 : लगातार चौथे मैच में जीती पुनेरी पलटन, टेबल टॉपर जयपुर पिंक पैंथर्स को हराया

Pro Kabaddi League 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 38वें मुकाबले में  पुनेरी पलटन की टीम ने कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए मैच में असलम इनामदार (13) और मोहित (6) के प्रभावशाली खेल की बदौलत जयपुर पिंक पैंथर्स को 32-24 के अंतर से हरा दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 25, 2022, 09:26 PM IST
  • टॉप 4 में पहुंची पुनेरी पलटन
  • पहले हाफ के आखिरी पलों में पलटन ने बनाई लीड
PKL 9 : लगातार चौथे मैच में जीती पुनेरी पलटन, टेबल टॉपर जयपुर पिंक पैंथर्स को हराया

Pro Kabaddi League 2022: असलम इनामदार (13) और मोहित (6) के प्रभावशाली खेल की बदौलत पुनेरी पलटन ने कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 38वें मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स को 32-24 के अंतर से हरा दिया.दोनों टीमों का यह सातवां मैच था.

टॉप 4 में पहुंची पुनेरी पलटन

पहले सीजन के चैंपियन जयपुर की टीम 7 में से 5 मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर है जबकि पलटन चार जीत, दो हार और 1 टाई के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है. पलटन की लगातार चौथी जीत में कप्तान फजल अतराचली की आन फील्ड रणनीति की अहम भूमिका रही. पलटन ने जयपुर के स्टार रेडर अर्जुन देसवाल (7) को खुलकर नहीं खेलने दिया. इसी तरह पलटन के डिफेंस ने सात टैकल प्वाइंट्स के साथ राहुल चौधरी (5) पर भी लगाम लगाए रखते हुए जयपुर को लगातार छठी जीत से रोक दिया.
 
पहले हाफ के आखिरी पलों में पलटन ने बनाई लीड

रेड में 8 के बदले 11 अंक लेकर पलटन ने हाफ टाइम तक 17-11 की लीड बना रखी थी. असलम और मोहित ने जयपुर के डिफेंस को लगातार परेशान किया. इन दोनों ने तो साहुल का पांच बार शिकार किया. टैकल में  इस हाफ में दोनों टीमों को 2-2 अंक मिले. पहली पारी के अंतिम पलों में पलटन ने जयपुर को ऑल आउट कर अपनी लीड 6 की कर ली. पांच मिनट के बाद हालांकि जयपुर को 4-2 की लीड मिली हुई थी लेकिन इसके बाद कप्तान फजल ने देसवाल को दूसरी बार डू ओर डाई रेड पर लपक 6-6 की बराबरी दिला दी.
 
इसके बाद दोनों टीमों के बीच आगे निकलने की होड़ चलती रही. बड़ी लीड किसी को नहीं मिल रही थी लेकिन जयपुर को ऑल आउट कर पलटन ने आखिरकार 6 अंक की लीड के सात इस हाफ की समाप्ति की. ब्रेक के बाद दोनों पलटन ने दो जबकि जयपुर ने तीन अंक हासिल किए. 15 मिनट बचे थे और मोहित डू ओर डाई रेड पर आए औऱ अंक लेकर असलम को रिवाइव कराया. फिर देसवाल ने डू ओर डाई रेड पर संकेत का शिकार किया.

असलम ने लगाया सीजन का तीसरा सुपर 10

स्कोर 15-20 था, असलम ने अगली रेड पर दो अंकों के साथ इस सीजन का अपना तीसरा सुपर-10 पूरा किया.अब बारी देसवाल की थी. उन्होंने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 17-22 कर दिया. फिर पांच के डिफेंस में राहुल अंक लेकर आए. इसके बाद जयपुर के डिफेंस ने असलम को डैश कर वापसी का ऐलान कर दिया. 10 मिनट बचे थे और अब पलटन के लिए सुपर टैकल आन था.
 
गौरव ने देसवाल को सुपर टैकल कर अपनी टीम को दो अंक दिला दिए लेकिन अंकुश ने आकाश का शिकार कर इसका हिसाब बराबर किया. नबी ने राहुल को लपक दूसरा सुपर टैकल किया. पांच मिनट बचे थे औj स्कोर 28-20 से पलटन के हक में था. जयपुर ने डू ओर डाई रेड पर मोहित को आउट कर स्कोर डिफरेंस 7 का किया. हालांकि पलटन के डिफेंस ने अगली रेड पर देसवाल का शिकार कर लिया. अब पलटन समय बर्बाद कर रहे थे और इसका फायदा उन्हें मिला और आखिरकार इस टीम ने 9 अंक के अंतर से मैच जीत लिया.

इसे भी पढ़ें- AUS vs SL: स्टॉयनिस की आंधी में उड़ी श्रीलंका,मार्कस ने रचा इतिहास तो फिंच ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

 Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़