RCB vs PBKS: 206 का लक्ष्य भी नहीं बचा सकी कोहली की टीम, पंजाब ने 5 विकेट से रौंदा

IPL RCB vs PBKS Match result: आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक ने 14 गेंद में नाबाद 32 रन बनाये. उन्होंने तीन चौके और इतने ही छक्के जड़े.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 27, 2022, 11:21 PM IST
  • फाफ ने कप्तानी के डेब्यू में खेली धमाकेदार पारी
  • पंजाब ने जीता था टॉस
RCB vs PBKS: 206 का लक्ष्य भी नहीं बचा सकी कोहली की टीम, पंजाब ने 5 विकेट से रौंदा

नई दिल्ली: PBKS vs RCB: पंजाब और बैंगलोर के बीच खेले गए मुकाबले में बाजी मयंक अग्रवाल की टीम का हाथ लगी. आखिरी के ओवरों में ओडीन स्मिथ और शाहरुख खान की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने करिश्मा कर दिया और बैंगलोर के खिलाफ 206 रन का लक्ष्य भी हासिल कर लिया. 

फाफ ने कप्तानी के डेब्यू में खेली धमाीकेदार पारी

कप्तान फाफ डुप्लेसी की 88 रन की ताबड़तोड़ पारी और पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले में रविवार को यहां पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 205 रन बनाये. अपनी पारी की शुरुआत 30 गेंद में 17 रन बनाने वाले डुप्लेसी ने 57 गेंद की पारी में सात छक्के और चार चौके लगाये. 

कोहली ने भी दिखाया दम

कोहली ने भी उनका शानदार तरीके से साथ देते हुए 29 गेंद में एक चौका और दो छक्के जड़ित नाबाद पारी में 41 रन बनाये. आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक ने 14 गेंद में नाबाद 32 रन बनाये. उन्होंने तीन चौके और इतने ही छक्के जड़े. पंजाब के गेंदबाजों ने 12 वाइड सहित 23 अतिरिक्त रन देकर बेंगलोर के बल्लेबाजों का काम आसान किया. 

पंजाब ने जीता था टॉस

पंजाब के टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला किया और उसके गेंदबाजों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सलामी बल्लेबाजों डुप्लेसी और अनुज रावत को खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया. पावर प्ले में बेंगलोर की टीम सिर्फ चार बार गेंद को सीमा रेखा के पार भेज सकी और इस दौरान उसका स्कोर बिना किसी नुकसान के 41 रन था. इस बीच चौथे ओवर में ओडीन स्मिथ की गेंद में शाहरुख खान ने डुप्लेसी का आसान कैच टपका दिया.

सातवें ओवर में राहुल चाहर (22 रन पर एक विकेट) ने रावत को बोल्ड कर डुप्लेसी के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी को तोड़ा. रावत ने 20 गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाये. टीम के पूर्व कप्तान कोहली ने शुरू में संभल कर बल्लेबाजी की और 10वें ओवर में हरप्रीत बराड़ के खिलाफ छक्का जड़कर अपना हाथ 

10 ओवर के बाद टीम का स्कोर एक विकेट पर 70 रन था. डुप्लेसी और कोहली ने इसके बाद खुलकर खेलना शुरू किया.  दोनों ने 13वें ओवर में  स्मिथ के खिलाफ 23 रन बटोरे जिसमें डुप्लेसी ने दो छक्के और एक चौका जड़ा. उन्होंने इसके बाद डुप्लेसी ने 14वें ओवर में हरप्रीत  के शुरुआती दोनों गेंदों पर छक्का जड़ा जबकि विराट कोहली ने पांचवीं गेंद पर अंपायर के सिर के ऊपर से शानदार छक्का लगाया. डुप्लेसी ने 16वें ओवर में अर्शदीप (31 रन पर एक विकेट) के खिलाफ छक्का लगाकर कोहली के साथ 55 गेंद में शतकीय साझेदारी पूरी की.  उन्होंने  इस ओवर की आखिरी गेंद को एक बार फिर दर्शकों के पास 

डुप्लेसी को जीवनदान देने वाले शाहरुख ने 18वें ओवर में अर्शदीप की पहली गेंद पर शानदार कैच लपक कर उनकी पारी को खत्म किया. डुप्लेसी के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक ने उन्हीं के अंदाज तें खेल जारी रखते हुए 19वें ओवर में स्मिथ के खिलाफ दो छक्के और एक चौका जडा जबकि आखिरी ओवर में संदीप शर्मा के खिलाफ छक्का और दो चौके जड़कर स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. बेंगलोर की टीम ने अपनी पारी में 13 छक्के और नौ चौके जड़े. 

ये भी पढ़ें- कोहली के स्कूल से इस खिलाड़ी ने की पढ़ाई, अब RCB ने विराट पर दी तरजीह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़