पहली टेस्ट जीत पर पूरा देश दे रहा द्रविड़ को बधाई, रवि शास्त्री बोल बैठे कुछ ऐसा

भारत की तरफ से पहली पारी में शतक जड़ने वाले केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 30, 2021, 06:33 PM IST
  • भारत की जीत पर रवि शास्त्री कही बड़ी बात
  • टेस्ट जीत पर पूरा देश दे रहा द्रविड़ को बधाई
पहली टेस्ट जीत पर पूरा देश दे रहा द्रविड़ को बधाई, रवि शास्त्री बोल बैठे कुछ ऐसा

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका की टीम 305 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सेंचुरियन टेस्ट में अपनी दूसरी पारी में 191 रन पर आउट हो गयी और भारत ने शानदार जीत दर्ज की.

इस जीतपर पूरा देश राहुल द्रविड़ को बधाई दे रहा है. उन्होंने अपनी कोचिंग के पहले ही विदेशी टेस्ट में भारत का विजयी आगाज कराया. 

भारत की जीत पर रवि शास्त्री कही बड़ी बात

भारतीय टीम को जीत की बधाई देते हुए पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा कि भारत ने ब्रिसबेन, लॉर्ड्स, ओवल के बाद सेंचुरियन में भी जीत दर्ज की. बधाई विराट कोहली. राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया सेंचुरियन में टेस्ट जीतने वाली पहली एशियाई टीम बन गई है. 

केएल राहुल बने मैन ऑफ द मैच

भारत की तरफ से पहली पारी में शतक जड़ने वाले केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस साल के शुरू में ब्रिसबेन के गाबा में आस्ट्रेलिया का विजय अभियान थामने के बाद भारत ने सुपरस्पोर्ट पार्क पर दक्षिण अफ्रीका का विजय रथ रोककर 2021 का अंत किया. 

सेंचुरियन में पहरी बार जीती एशियाई टीम

दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले 2014 से लेकर सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में लगातार सात जीत दर्ज की थी. भारत की यह सेंचुरियन में पहली जीत है.

ये भी पढ़ें- सेंचुरियन टेस्ट में बुमराह- शमी का कमाल, दक्षिण अफ्रीका को 113 रन से रौंदा

साथ ही दक्षिण अफ्रीकी धरती पर टेस्ट मैचों में चौथी जीत है लेकिन इससे उसने इस देश में पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिये हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़