IND vs ENG: टीम इंडिया से फिर जुड़े अश्विन, BCCI ने जारी किया ये अपडेट

बीसीसीआई ने बयान में कहा, भारतीय क्रिकेट बोर्ड को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि रविचंद्रन अश्विन पारिवारिक कारणों से संक्षिप्त समय के लिए अनुपस्थित रहने के बाद फिर से टीम से जुड़ेंगे. उन्हें पारिवारिक आपात स्थिति के कारण राजकोट में तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम को छोड़ना पड़ा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2024, 04:08 PM IST
  • अश्विन फिर टीम से जुड़े
  • राजकोट टेस्ट से थे बाहर
IND vs ENG: टीम इंडिया से फिर जुड़े अश्विन, BCCI ने जारी किया ये अपडेट

नई दिल्लीः भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन चाय के विश्राम के बाद मैदान पर उतरे. अश्विन को मैच के दूसरे दिन अपना 500वां विकेट हासिल करने के कुछ देर बाद अपनी मां के बीमार होने के कारण तीसरे टेस्ट मैच को बीच में छोड़ना पड़ा था.

जानें आईसीसी नियम
आईसीसी के नियमों के मुताबिक अश्विन को मैच के तीसरे दिन अनुपस्थित रहने पर ‘पेनल्टी टाइम’ का सामना नहीं करना पड़ेगा. आईसीसी के अनुच्छेद 24.3.2 के अनुसार,अगर खिलाड़ी ने अंपायरों की राय में किसी स्वीकार्य कारण से मैदान छोड़ा है तो इस अनुपस्थिति पर जुर्माना नहीं लगेगा. इसमें बीमारी या आंतरिक चोट शामिल नहीं है.

राजकोट टेस्ट से पहुंचे अश्विन
रविवार दोपहर राजकोट पहुंचे अश्विन को चाय के विश्राम के दौरान अभ्यास करते देखा गया. इससे पहले बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने रविवार को दिन के पहले सत्र में बताया था अश्विन टीम से जुड़ेगे. बीसीसीआई ने बयान में कहा, भारतीय क्रिकेट बोर्ड को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि रविचंद्रन अश्विन पारिवारिक कारणों से संक्षिप्त समय के लिए अनुपस्थित रहने के बाद फिर से टीम से जुड़ेंगे. उन्हें पारिवारिक आपात स्थिति के कारण राजकोट में तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम को छोड़ना पड़ा था.

बयान में कहा गया है, आर अश्विन और टीम प्रबंधन को यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि वह चौथे दिन टीम से जुड़ेंगे और इस टेस्ट मैच में आगे अपना योगदान देंगे. बीसीसीआई ने इस मुश्किल दौर में इस स्टार क्रिकेटर के प्रति सहानुभूति दिखाने के लिए सभी हितधारकों का आभार भी व्यक्त किया. उन्होंने कहा, टीम प्रबंधन, खिलाड़ियों, मीडिया और प्रशंसकों ने परिवार को प्राथमिकता देने के महत्व को स्वीकार करते हुए काफी समझ और सहानुभूति दिखाई है.

 टीम और उसके समर्थक इस चुनौतीपूर्ण समय में एकजुटता के साथ अश्विन के साथ है. टीम प्रबंधन मैदान पर उनका वापस स्वागत करते हुए खुश है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अश्विन और उनका परिवार चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहा है और उन्होंने गोपनीयता का अनुरोध किया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़